Stock market में 1 लाख डूबे तो CA के छात्र ने रची अपनी किडनैपिंग, फिरौती में मांगे 5 लाख

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Ghaziabad: हाल ही में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां पर झूठे किडनैपिंग (fake kidnapping) के केस देखे गए. लोग अपने ही परिवार से पैसों को लेकर झूठे अपहरण की कहानी रचते नजर आए. ऐसा ही मामला यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) से सामने आया है जहां पर शेयर मार्केट (share market) में निवेश के लिए एक छात्र ने अपने दादा से 1 लाख रूपये लिए थे, लेकिन उन पैसों का नुकसान हो गया. अब वो बड़ी दुविधा में फंस गया जिसके लिए उसने अपनी ही फेक किडनैपिंग कराई ताकि घरवालों से पैसे ऐंठ सके. 

बेटे ने किया अपनी किडनैपिंग का नाटक

मामला गाजियाबाद के कविनगर थाने का है जहां पर अरूण कुमार अपने बेटे की किडनैपिंग की शिकायत दर्ज करवाने आते हैं. अरूण ने बताया कि उनके बेटे अक्षय कुमार जिसकी उम्र 20 साल है उसे वैन में डालकर कुछ लोग अगवा करके दिल्ली में कहीं ले गए हैं. पुलिस ने इस मामले में जांच की तो पाया कि अक्षय ने अपने दादा से 1 लाख रूपये लिए थे और वो उन्हें शेयर मार्केट में लगाने वाला था. पुलिस ने आगे बताया कि अक्षय को इन पैसों का नुकसान हो गया और अब उसके पास कोई रास्ता नहीं था कि वो पैसे कहा से लाए. लेकिन अक्षय का कहना है कि उसके पास 1 लाख थे पर वो खो गए. उसने कहा कि वो डर गया था इसलिए उसने ये पूरा प्लान बनाया. पहले अक्षय गाजियाबाद के शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन पहुंचा, वहां से उसने अपने पिता को किडनैपर बनकर पहली कॉल की, इसके बाद पुलिस ने उसका फोन ट्रेस किया जिसमें पहाड़गंज की लोकेशन नजर आई. 

1 लाख की जगह मांगी 5 लाख की फिरौती

अक्षय सीए की पढ़ाई कर रहा है और साथ ही बीकॉम में उसने एडमिशन लिया हुआ है. किडनैपिंग के नाटक के लिए वो मेट्रो से दिल्ली गया और फिर पहाड़गंज के एक होटल के कमरे में रूका. वहां पर उसने अपने पिता और बुआ को मैसेज भी किए फिर तुरंत ही पिता को वॉट्सऐप पर कॉल किया और रोते हुए नाटक किया और कहा कि मुझे किडनैप कर लिया गया है और इन लोगों को पैसे देकर मुझे बचा लो. इसके बदले में अक्षय ने 5 लाख रूपये की फिरौती मांगी. इन सबके बाद जब पुलिस को सारी जानकारी दी तो पुलिस ने अक्षय की लोकेशन ट्रेस की, जिसके बाद उसे दिल्ली के होटल से सकुशन बरामद कर लिया गया.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT