UP में फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रात को वर्दी पहनकर करता था वसूली, ऐसे पकड़ में आया

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Fake Police Officer: फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर बनकर वाहन चालकों से वसूली कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार व्यक्ति के पास से छह सितारा पुलिस वर्दी, टोपी, जूते, 2,000 रुपये नकद और फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद किया गया है. गिट्टी लदे ट्रक के ड्राइवर की शिकायत पर शुरू हुई जांच में एक फर्जी इंस्पेक्टर पकड़ा गया है.

निजामाबाद थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी अजीत यादव ट्रक चालक है. सोमवार को वह ट्रक पर गिट्टी लादकर आ रहा था। सुबह साढ़े चार बजे मुहम्मदपुर से फरिहां मार्ग पर पुलिस वर्दी में एक व्यक्ति ने उसे रुकने का इशारा किया.

जब अजीत ने ट्रक रोकी तो उक्त व्यक्ति वर्दी का रौब दिखाकर उसे धमकाने लगा. फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उससे 5,000 रुपये की मांग की. पुलिस के डर से अजीत ने उसे दो हजार रुपये दे दिये और वह दो हजार रुपये लेकर चला गया. 

ADVERTISEMENT

अजीत के मुताबिक वर्दी पर लगी नेम प्लेट पर मुकेश पांडे लिखा था. अजीत को कुछ शक हुआ तो उसने एसपी कार्यालय और थाने में शिकायत की. थाने पर मुकेश पांडे नाम का कोई इंस्पेक्टर तैनात नहीं था. जिस पर एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच व कार्रवाई के आदेश दिए.

 मंगलवार की सुबह निजामाबाद थाना पुलिस और स्वाट टीम फर्जी पुलिस अधिकारी की तलाश में जुटी रही. सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि मुकेश पांडे नेम प्लेट लगी वर्दी पहने एक व्यक्ति फरीदाबाद चौराहे पर मौजूद है और आने-जाने वाले वाहनों को रोककर वसूली कर रहा है। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस टीम पहुंची और उसे पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम मुकेश पांडे निवासी कुसमहरा थाना कप्तानगंज बताया. पुलिस ने उसके पास से छह सितारा पुलिस वर्दी, एक जोड़ी भूरे रंग के जूते, एक पुलिस टोपी, यूपी पुलिस बैच और आईडी कार्ड के साथ-साथ 2,000 रुपये नकद भी बरामद किए.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...