तुर्किये से लाई जाएगी दो साल की बीमार बच्ची, सीएम स्टालिन ने एयर एंबुलेंस से बच्ची को लाने के लिए दिए 10 लाख रुपये

ADVERTISEMENT

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन
social share
google news

Chennai News: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने तुर्किये के एक अस्पताल में भर्ती राज्य की दो वर्षीय बच्ची को एयर एंबुलेंस से चेन्नई लाने के लिए शुक्रवार को 10 लाख रुपये मंजूर किये। बच्ची के माता-पिता ने मदद की अपील की थी जिसके बाद स्टालिन का यह आदेश आया है। संध्या नामक यह बच्ची सात सितंबर को विमान से अपने पिता मनोज के साथ अमेरिका (सैन फ्रांसिस्को) से चेन्नई से आ रही थी, लेकिन उसी बीच वह बीमार पड़ गयी। 

तमिलनाडु लाने में मदद की गुहार लगायी

ऐसी स्थिति में उड़ान तुर्किये के इस्तांबुल में आपात स्थिति में उतरी थी। यहां एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी। इस्तांबुल के मेडिकाना अस्पताल में संध्या को भर्ती कराया गया और तब से उसका वहां सघन चिकित्सा कक्ष में इलाज चल रहा है। मनोज के पास इलाज के लिए जो भी पैसे थे, सारे खर्च हो गये, ऐसी स्थिति में उसने स्टालिन से संध्या के आगे के इलाज के लिए उसे तमिलनाडु लाने में मदद की गुहार लगायी।

एयर एंबुलेंस से चेन्नई लाने के लिए 10 लाख रुपये मंजूर 

मनोज को पहले ही तुर्किये का अस्पताल सलाह दे चुका है कि उनकी बच्ची जरूरी श्वसन उपकरणों के सहारे चिकित्सा टीम की निगरानी में ही यात्रा कर सकती है क्योंकि उसे सांस लेने में गंभीर समस्या है। सरकार ने कहा कि बच्ची के मां-बाप की मदद की गुहार पर विचार करते हुए स्टालिन ने संध्या को यहां लाने के लिए 10 लाख रुपये मंजूर किये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अनिवासी तमिल पुनर्वास एवं कल्याण आयुक्त कार्यालय बच्ची को यहां लाने के लिए सभी कदम उठा रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT