इजरायल के समर्थन में किया पोस्ट तो इस्लामिक देश ने भारतीय मूल के डॉक्टर को दी ये सजा!

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

World News: इजरायल और हमास की लड़ाई को लेकर इस्लामिक देश बहरीन में रह रहे भारतीय मूल के डॉक्टर को इजरायल का पक्ष लेना भारी पड़ गया है. बहरीन के रॉयल हॉस्पीटल में काम करने वाले डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर फिलिस्तीन विरोधी टिप्पणी कर दी जिस कारण अस्पताल प्रशासन ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया है. 

इजरायल के समर्थन में भारतीय मूल के डॉक्टर सुनील राव ने जो ट्वीट किया था, उसे एक यूजर ने फ्लैग करते हुए बहरीन के अधिकारियों से शिकायत कर दी. इसके बाद बहरीन के अस्पताल प्रशासन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर एक ट्वीट पर बताया कि डॉ. सुनील राव को कथित तौर पर इजरायल के समर्थन में ट्वीट करने के कारण नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. 

अस्पताल ने अपने बयान में कहा, "यह हमारे ध्यान में आया है कि इंटरनल मेडिसिन में विशेषज्ञ के रूप में काम कर रहे डॉ. सुनील राव ने सोशल मीडिया पर ऐसे ट्वीट किए हैं जो हमारे समाज के लिए अपमानजनक हैं. हम पुष्टि करना चाहेंगे कि उनके ट्वीट और विचारधारा व्यक्तिगत हैं और वो अस्पताल की राय नहीं है. यह हमारी आचार संहिता का उल्लंघन है और हमने आवश्यक कानूनी कार्रवाई की है. उनकी सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है"

बहरीन समेत कई मुस्लिम देशों में लोग फिलिस्तीनियों के समर्थन में इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. गाजा के अल-अहली अरब अस्पताल पर बमबारी में करीब 500 लोगों की मौत पर बहरीन समेत अरब देशों में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। बहरीन ने आरोप लगाया है कि अस्पताल पर बमबारी के लिए इजराइल जिम्मेदार है.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT