दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 1 करोड़ 90 लाख के सोने-चांदी के सिक्कों की खेप, अमेरिका से दिल्ली तस्करी का खुलासा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi News: दिल्ली कस्टम की टीम ने IGI हवाई अड्डे ने 3033 ग्राम विदेशी मूल का कीमती सोना और 3627 ग्राम चांदी जब्त की है। ये जब्ती न्यूयॉर्क से आए एक यात्री से की गई है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक सोने चांदी की कीमत एक करोड़ नब्बे लाख रुपए है। यात्री को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल एयरपोर्ट कस्टम्स प्रिवेंटिव, आईजीआई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने 14 जून को न्यूयॉर्क से नई दिल्ली उतरे यात्री की तलाशी ली थी।  

1 करोड़ 90 लाख के सोने-चांदी के सिक्कों की खेप

अंतर्राष्ट्रीय ARRIVAL HALL में ग्रीन चैनल में यात्री की सघन तलाशी ली गई। यात्री के कब्जे से 165 सोने के सिक्के, बिस्किट और चेन बरामद की गईं। इस सोने का वजन 3033 ग्राम और कीमत 1,86,93,350 आंकी गई है। कस्टम अधिकारियों को जांच के दौरान 2627 ग्राम चांदी के सिक्के और बिस्किट मिले हैं। चांदी की कीमत 3,41,173 रुपये आंकी गई है।

अमेरिका से दिल्ली तस्करी का खुलासा

इस तरह कस्टम ने कुल 1,90,34,523 रुपये के सोने चांदी की जब्ती की है। जांच में पाया गया है कि 165 सोने के सिक्के और बिस्किट और चांदी अमेरिका में खरीदकर भारत लाया गया था। बरामद सोने और चांदी के सिक्कों को जब्त कर लिया गया है। यात्री का नाम गौतम अनंत स्वामी बताया गया है। कस्टम अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...