लद्दाख में सड़क हादसा, 9 जवानों की मौत, सेना का वाहन खाई में गिरा

ADVERTISEMENT

Crime News
Crime News
social share
google news

Ladak army truck accident: लद्दाख में शनिवार शाम 4:45 बजे सेना का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया. इस दुखद घटना में 9 जवानों की जान चली गई, जबकि एक का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसा दक्षिणी लद्दाख में क्यारी के पास हुआ.

एसएसपी पी.डी. के मुताबिक. लेह की निथ्या, सेना की पांच गाड़ियों का काफिला लेह से न्योमा की ओर जा रहा था. काफिले में शामिल एक वाहन के चालक ने क्यारी के पास नियंत्रण खो दिया, जिससे वाहन खाई में गिर गया। वाहन पर कुल 10 जवान सवार थे.

घटना के तुरंत बाद दुर्घटनास्थल पर बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया गया. दुर्घटना में 8 सैनिकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 अन्य घायल हो गए. दोनों घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. दुर्भाग्य से इलाज के दौरान एक और जवान ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है. इस त्रासदी को लेकर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT