बिकनी वाली मॉडल को बना दिया रश्मिका मंदाना, वीडियो देख अमिताभ बच्चन भी भड़के

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Actress Fake Video: अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का एक मॉर्फ्ड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. रविवार 6 नवंबर को रश्मिका का वीडियो सामने आया, जो बाद में फेक निकला. इस फर्जी वीडियो में एक अन्य महिला के चेहरे को एडिट कर उसे रश्मिका जैसा दिखाया गया. वीडियो के झूठ का सच सामने आते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. सोशल मीडिया यूजर्स की इस शर्मनाक हरकत की बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री दोनों ही जगत के लोगों ने कड़ी निंदा की है. 

आपको बता दें कि वीडियो को 'आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस' यानी AI तकनीक की मदद से बनाया गया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि एआई जैसे प्लेटफॉर्म से निपटने की जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार इंटरनेट का उपयोग करने वाले सभी नागरिकों की सुरक्षा और विश्वास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

 अप्रैल 2023 में अधिसूचित आईटी नियमों का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को कानूनी दायित्व के रूप में नियमों का पालन करना होगा। सभी प्लेटफ़ॉर्म को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा कोई गलत जानकारी पोस्ट न की जाए और जब किसी उपयोगकर्ता द्वारा गलत पोस्ट की रिपोर्ट की जाए, तो उसे सरकार के निर्देश पर 36 घंटे के भीतर हटा दिया जाना चाहिए।

ADVERTISEMENT

उन्होंने ट्विटर पर आगे लिखा कि अगर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नियमों का पालन करने में विफल रहते हैं तो अधिनियम के नियम 7 को लागू किया जाएगा. उक्त मंच को आईपीसी के प्रावधानों के तहत पीड़ित द्वारा अदालत में ले जाया जा सकता है.

आपको बता दें कि एक पत्रकार अभिषेक कुमार ने यह वीडियो दुनिया के सामने पेश किया और अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर इस मामले पर चिंता जताई. उन्होंने ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. वहीं अब बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन भी रश्मिका के सपोर्ट में आ गए हैं. उन्होंने एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर वीडियो को एडिट कर लीक करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. अमिताभ ने वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (ट्विटर) पर शेयर करते हुए लिखा कि हां, यह कानूनी तौर पर मजबूत मामला है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...