क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से 15 करोड़ की धोखाधड़ी, धोनी ने दोस्त बिजनेस पार्टनर के खिलाफ दर्ज कराया केस

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Ranchi Crime: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी पर धोखाधड़ी के संगीन इल्जाम लगाए हैं। एमएस धोनी की अर्जी पर धारा 406, 420, 467, 468, 471 और 120बी के तहत अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड मिहिर दिवाकर निदेशक और सौम्या दास निदेशक के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कराया है।

अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी पर धोखाधड़ी का इल्जाम

आरोप है कि 15 अगस्त 2021 को एमएस धोनी के अधिकार रद्द करने के बाद भी, मिहिर दिवाकर ने एमएस धोनी के नाम का उपयोग किया। इल्जाम ये भी है कि भारत और विदेशों में कई क्रिकेट अकादमी खोली और एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी, एमएस धोनी स्पोर्ट्स अकादमी के लिए फ्रेंचाइजी के नाम पर पैसे लिए और एमएस धोनी के साथ धोखाधड़ी की। अब तक 15 करोड़ से अधिक की राशि की धोखाधड़ी का आरोप लगा है।

ADVERTISEMENT

फ्रेंचाइजी के नाम पर पैसे लिए

आरोप है कि मिहिर दिवाकर ने कथित तौर पर दुनिया भर में क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए 2017 में एमएसडी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। लेकिन दिवाकर समझौते में उल्लिखित शर्तों पर कायम नहीं रहे। अरका स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी शुल्क का भुगतान करने और समझौते में लिखे अनुपात में प्रॉफिट शेयर करना था। धोनी का आरोप है कि इसके बावजूद सभी नियम और शर्तें हवा में उड़ा दी गईं। फिर एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2021 को अरका स्पोर्ट्स से अधिकार पत्र वापस ले लिया। कई कानूनी नोटिस भेजे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

ADVERTISEMENT

15 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी 

ADVERTISEMENT

धोनी के वकील दयानंद सिंह ने दावा किया है कि अरका स्पोर्ट्स ने उनके साथ धोखाधड़ी की है, जिससे उन्हें 15 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। चित्तू के नाम से मशहूर धोनी के दोस्त सिमंत लोहानी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि अरका स्पोर्ट्स के खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाने के बाद मिहिर दिवाकर ने उन्हें धमकाया और दुर्व्यवहार किया है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...