धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने पर बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, दो गिरफ्तार, चाकू व खून से सने कपड़े बरामद

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

MP Indore Murder: इंदौर में बृहस्पतिवार को एक धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने के विवाद में बजरंग दल के 26 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आरोपियों ने महू नाका क्षेत्र में रणजीत हनुमान मंदिर की उस धार्मिक शोभायात्रा के दौरान धक्का लगने पर हुए विवाद में शुभम रघुवंशी (26) के गले में चाकू घोंप दिया जिसमें हजारों श्रद्धालु शामिल थे। उन्होंने बताया कि रघुवंशी बजरंग दल का कार्यकर्ता था।

बजरंग दल के 26 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या

विश्वकर्मा ने बताया कि चाकू से घातक हमले के बाद खून से लथपथ रघुवंशी को उसके साथी एक अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि हत्याकांड के गिरफ्तार आरोपियों की पहचान यश गोधा और युवराज यादव के रूप में हुई है जिनकी उम्र 20 साल के आस-पास है। विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर खून से सने उनके कपड़े और हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है। उन्होंने बताया,‘‘आरोपियों ने जिस चाकू से रघुवंशी की हत्या की, वह उन्होंने धार्मिक शोभायात्रा के दौरान अन्य विवाद के दौरान एक व्यक्ति से छीना था।’’

ADVERTISEMENT

खून से सने उनके कपड़े और हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू बरामद

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ता के हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। हत्याकांड के दो आरोपियों की गिरफ्तारी से चंद घंटे पहले, बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी तादाद में पुलिस आयुक्त कार्यालय में जुटे और धार्मिक शोभायात्रा में हुई सनसनीखेज वारदात पर आक्रोश जताया। पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया।

ADVERTISEMENT

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT