2 सगे भाइयों ने FB पर वायरल की प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील फोटो, 2 साल बाद गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Viral News: राजस्थान के हनुमानगढ़ में दो भाई फर्जी फेसबुक प्रोफाइल पर प्रिंसिपल की पत्नी और बेटी की अश्लील तस्वीरें बनाकर वायरल कर रहे थे. पुलिस ने इस मामले में करीब दो साल बाद दो भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जब उसके फोन की तलाशी ली तो उसमें करीब 400 महिलाओं की तस्वीरें मिलीं. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और फोटो के नीचे अपना फोन नंबर लिखकर उसे वायरल कर दिया.

पीड़ित परिवार ने मार्च 2022 में साइबर सेल में मामला दर्ज कराया था. कड़ी मेहनत के बाद इन अपराधियों को साइबर सेल ने पकड़ लिया. पुलिस को इन्हें पकड़ने में करीब 2 साल लग गए. आरोपी योगेश और नितिन सगे भाई हैं. वीडियो कॉल पर फंसाते थे 'शिकार', मेवात से साद, अमीन, दिलशाद को उठाकर लाई पुलिस.

पुलिस अधीक्षक राजीव पचार ने बताया कि यह मामला गंभीर है और अपराधी बहुत ही शातिर तरीके से इस काम को अंजाम दे रहे थे. आरोपी अलग-अलग सिम रखते थे और लोगों के वाई-फाई को हैक कर फर्जी आईडी बनाते थे. उसने करीब 4 हजार फर्जी आईडी बनाई थीं, जिनके जरिए वह महिलाओं की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले गिरफ्तार

दोनों शातिर आरोपी नोहर कस्बे के तीन घरों का वाई-फाई हैक कर इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे थे. वह ऐसा इसलिए करता था ताकि कोई उसका पता न लगा सके. आरोपी अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर पीड़ित और उसके परिवार को हर तरह से परेशान करता था. उन्होंने पीड़िता (शिक्षक) को परेशान करने के लिए हर हथकंडा अपनाया था.

एसपी डॉ. राजीव पचार ने बताया कि दोनों शातिर आरोपी फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर लड़कियों से बात करते थे और उन्हें फंसाते थे. जांच में यह भी पता चला कि दोनों युवकों ने कई लड़कियों और महिलाओं को ब्लैकमेल कर और खुद को महान बताकर उनके साथ अवैध संबंध बनाए थे.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है

आरोपी योगेश मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है और उसका भाई नितिन उर्फ बब्लू पहले कस्बे में एक कपड़े की दुकान पर काम करता था। वहां काम छोड़ने के बाद वह लंबे समय से बेरोजगार हैं। दोनों भाई मिलकर इस अपराध को अंजाम दे रहे थे. फिलहाल पुलिस दोनों को रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT