भीलवाड़ा भट्टी कांड में दोनों आरोपियों को मिली सजा-ए-मौत, लड़की से रेप कर जिंदा भट्टी में जलाया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Bhilwara: राजस्थान के भीलवाड़ा का भट्टी कांड कोई नहीं भूल सकता. लड़की के साथ हुई दरिंदगी को याद करके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. अब इस पूरे केस में नया अपडेट सामने आया है. कोटडी भट्टी कांड में कोर्ट ने दोषी करार दिए गए कालू और कान्हा को सजा सुना दी है. दोनों आरोपियों को पोक्सो कोर्ट ने इस मामले में फांसी की सजा सुनाई है. 

क्या है भीलवाड़ा भट्टी कांड

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक नाबालिक लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया और फिर उसे जिंदा ही भट्टी में फेंक दिया गया. दो सगे भाईयों ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया. ये वारदात पिछले साल अगस्त 2023 में हुई थी जिसके बाद पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन भी हुए थे. परिवार ने अपनी बेटी के लिए न्याय मांगा और अब ये न्याय उन्हें मिल गया है जब कोर्ट ने दोनों आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है.  

Bhilwada Bhatti Case
Bhilwada Bhatti Case

दोनों भाईयों को मिली सजा

भीलवाड़ा की पोक्सो कोर्ट संख्या 2 ने दोनों सगे भाई कालू और कान्हा को फांसी की सजा सुनाई है. पुलिस ने इस केस में 9 लोगों को आरोपी बनाया था. कोर्ट ने सुनवाई के बाद कालू और कान्हा को दोषी करार दिया जबकि बाकि के 9 आरोपियों को बरी कर दिया.

ADVERTISEMENT

नाबालिग लड़की को बनाया शिकार

ये वारदात तब हुई जब एक नाबालिग लड़की बकरियां चराने घर से निकली थी. लेकिन हर दिन कि तरह वो घर वापस नहीं आई. इसके बाद घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की. लड़की के ना मिलने पर परिवार वालों ने उसके अपहरण और हत्या की आशंका जताई थी. 

Bhilwada Bhatti Case
Bhilwada Bhatti Case

कोयले की भट्टी में मिले शरीर के टुकड़े

पुलिस ने परिवार की शिकायत के बाद लड़की की तलाश शुरू की. जांच के बाद 3 अगस्त को कोयले की भट्टी में लड़की के शव के अवशेष मिले. पुलिस खुद भी ये देख कर हैरान हो गई और चार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. मामले को गंभीरता से लिया गया और डॉग स्क्वॉयड और फोरेंसिक विभाग के जरिये मौके से सबूत इकट्ठा किये गए. 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT