लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर और पुलिस के बीच मुठभेड़; एक के पैर में लगी गोली, दूसरा भागा

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Punjab Police: सोमवार को मोहाली के जीरकपुर में गैंगस्टर्स और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. यह घटना वीआईपी रोड के पास मोहाली पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स  और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टरों के बीच हुई. फायरिंग के दौरान एक शूटर के पैर में गोली लग गई. शूटर मंजीत उर्फ गुरी को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा। टीम ने इसके पास से 2 हथियार बरामद किये हैं. इनमें .32 और .30 बोर के हथियार शामिल हैं.

पुलिस ने बताया कि दोनों युवक बाइक से जा रहे थे. पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे भागने लगे और फायरिंग करने लगे. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान एक शूटर को काबू किया गया है. बताया जाता है कि दोनों शूटरों का संबंध गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई से है. डीएसपी विक्रम बरार ने बताया कि दोनों शूटर एक बड़े बिल्डर की हत्या करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही पकड़ लिया. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है और कई खुलासे होने की संभावना है.

बिजनेसमैनों को टारगेट करते थे

एसपी मनप्रीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार गैंगस्टर मनप्रीत सिंह उर्फ गुरी मोहाली में गोल्डी बराड़ गैंग के लिए काम करता है. उसके निशाने पर व्यवसायी थे. मनप्रीत उर्फ गुरी का टारगेट राजनेताओं के कारोबार से जुड़े लोगों को निशाना बनाना है, जो फिरौती के लिए सबसे पहले विदेशी नंबरों से धमकी भरे कॉल करता है. जब कोई उसकी धमकी को नजरअंदाज कर देता है तो वह हवाई फायरिंग कर फिरौती देने के लिए दबाव बनाने की कोशिश करता है. उसने मोहाली में ब्रू बाउंस क्लब के बाहर हवाई फायरिंग भी की है. उसने विदेशी नंबर से मोहाली सिटी सेंटर और सराफ ज्वैलर के मालिक को धमकी भरी कॉल की थी और लाखों रुपये की रंगदारी मांगी थी.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT