पंजाब में निहंगों और पुलिस में संघर्ष, निहंगों ने की फायरिंग, गोलीबारी में पुलिसकर्मी की मौत, दो घायल

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

कपूरथला से मंजीत सहगल की रिपोर्ट

Punjab Crime News: पंजाब के कपूरथला जिले में ‘निहंगों’ के समूह की गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना उस वक्त हुई जब पुलिसकर्मी सुल्तानपुर लोधी में बाबा मान सिंह के नेतृत्व वाले निहंगों के एक गुट द्वारा खाली किए गए गुरुद्वारा अकाल बंगा साहिब में अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे।

निहंगो ने की पुलिस पर फायरिंग

कपूरथला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) (मुख्यालय) तेजबीर सिंह हुंडल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पुलिसकर्मी सड़क पर खड़े थे तभी कुछ निहंगों ने उन पर गोलियां चला दीं। पुलिस ने बताया कि निहंगों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मृतक कांस्टेबल की पहचान जसपाल सिंह के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गुरुद्वारा अकाल बंगा साहिब में विवाद

उन्होंने बताया कि पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। गुरुद्वारा पर कब्जे को लेकर निहंगों के दो गुटों में विवाद है। बाबा मान सिंह के नेतृत्व वाले एक गुट के प्रति निष्ठा रखने वाले कुछ निहंगों ने मंगलवार को गुरुद्वारे पर कब्जा करने की कोशिश की और कथित तौर पर बाबा बुड्ढा दल के संत बलबीर सिंह के नेतृत्व वाले दूसरे गुट के दो निहंगों की पिटाई की। बुधवार को उन्होंने बुसोवल गांव में एक बार फिर बाबा बुड्ढा दल के व्यक्तियों पर कथित रूप से हमला किया।

दूसरे गुट के दो निहंगों की पिटाई की

इसके बाद पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की। बाबा मान सिंह गुट से जुड़े 10 निहंगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। कपूरथला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वत्सला गुप्ता सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। ‘निहंग’ सिख पारंपरिक हथियारों से लैस होते हैं और वे नीले रंग का लिबास पहनते हैं।

ADVERTISEMENT

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT