पटरी पर गिरा बच्चा, पास आ गई थी ट्रेन, तब भी बचाने को मां कूद गई, फिर हुआ ये?

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

वीडियो वहां के सिविल कोर्ट मेट्रो स्टेशन का है. फुटेज उस समय का है जब एक बच्चा खेलते-खेलते अचानक ट्रेन की पटरी पर गिर गया. उसी वक्त सामने से एक ट्रेन भी आ रही थी. लेकिन, पास में खड़ी बच्चे की मां बिना कुछ सोचे-समझे अपने बच्चे को बचाने के लिए ट्रैक पर कूद पड़ी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चा खेलते समय फिसलकर रेलवे ट्रैक पर गिर गया. मां ने उसका हाथ पकड़कर बचाने की कोशिश भी की, लेकिन वह फिसलता रहा. यह देख मां ट्रैक पर उतरने की कोशिश करने लगी। मौके पर मौजूद अन्य लोग भी बच्चे की मदद के लिए दौड़े. इस दौरान स्टेशन पर तैनात सुरक्षा गार्ड विकास बांगर ने समझदारी दिखाई. उसने आपातकालीन बटन दबा दिया जिससे आने वाली ट्रेन रुक गई. जानकारी के मुताबिक, जब तक इमरजेंसी बटन दबाया गया, ट्रेन मेट्रो स्टेशन से 30 मीटर दूर आ चुकी थी. पायलट को सिग्नल मिलते ही उसने ट्रेन वहीं रोक दी और एक बड़ा हादसा टल गया.

घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. मां और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. घटना के बाद पुणे मेट्रो ने यात्रियों से छोटे बच्चों के साथ यात्रा करते समय सावधान रहने को कहा है.

ADVERTISEMENT

अभी कुछ दिन पहले ऐसा ही एक मामला बिहार के दानापुर से सामने आया था. यहां बाढ़ स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर एक परिवार दिल्ली जाने के लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस का इंतजार कर रहा था. ट्रेन आने के बाद माता-पिता अपने दोनों बच्चों के साथ ट्रेन पकड़ने के लिए आगे बढ़े. काफी भीड़ थी, किसी तरह बच्चों के पिता (रवि) ट्रेन की बोगी में चढ़ गये और अपना सामान रखने लगे. लेकिन, मां अपने बच्चों के साथ भीड़ में फंस गयी. धक्का-मुक्की के बीच बच्चे फिसलकर ट्रेन की पटरियों के बीच गिर गए.

इसी बीच ट्रेन को हरी झंडी मिल गई और वह चल पड़ी। महिला ने हिम्मत से काम लिया. उसने दोनों बच्चों के सिर नीचे की ओर झुकाये और ढाल बनकर उनके ऊपर लेट गयी। इसी बीच रवि भी ट्रेन से कूद गया। जैसे ही पूरी ट्रेन गुजर गई, महिला और बच्चों को बाहर निकाला गया। तीनों सुरक्षित थे.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...