बिना परमिशन निकाला गया था जहांगीरपुरी में जुलूस, VHP और बजरंग दल पर FIR

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के खिलाफ FIR दर्ज की है. VHP और बजरंग दल पर बिना इजाजत जुलूस निकालने का आरोप लगा है.

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विहिप के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा ने हनुमान जयंती के अवसर पर जहांगीरपुरी में बिना पुलिस की अनुमति के जुलूस निकाला था.

क्या बोले पुलिस कमिश्नर ?

ADVERTISEMENT

राकेश अस्थाना ने कहा कि तमाम वीडियो, सीसीटीवी और डिजिटल सबूतों का गहराई से विश्लेषण किया जा रहा है। अब तक 100 से ज्यादा उपद्रवियों की पहचान की गई है। कुल 14 टीमें बनाई गई है, जो मामले की जांच कर रही है। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने हालात को संभाला। उन्होंने कहा कि अमन कमेटियों के जरिए भी शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने साफ कहा कि बंदोबस्त में कोई कमी नहीं थी।

जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव पर शनिवार शाम शोभायात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अंसार समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके अलावा 2 नाबालिग भी पकड़े गए हैं. गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ एवं आरएएफ की पांच अतिरिक्त कंपनियां तैनात कर दी हैं.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT