पाकिस्तान: अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की हत्या, इसी ने जेल में किया था सरबजीत का मर्डर

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Pakistan News: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आई है. अंडरवर्ल्ड डॉन आमिर सरफराज की लाहौर में 'अज्ञात हमलावरों' ने गोली मारकर हत्या कर दी. आमिर सरफराज वही शख्स है जिसने ISI के निर्देश पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या कर दी थी.

आमिर सरफराज ने पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में पॉलिथीन से गला घोंटकर और पीट-पीटकर सरबजीत की हत्या कर दी थी. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के आदेश पर आमिर ने सरबजीत को यातनाएं देकर मार डाला था. पंजाब के सरबजीत को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था.

ADVERTISEMENT

1990 में सरबजीत अनजाने में पाकिस्तान पहुंच गए थे

आपको बता दें कि सरबजीत सिंह भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले किसान थे. 30 अगस्त 1990 को वह अनजाने में पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गये. यहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया.

सरबजीत सिंह को लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम धमाकों का आरोप लगने के बाद जेल में डाल दिया गया था. इस बम हमले में 14 लोगों की जान चली गई. 1991 में सरबजीत सिंह को बम विस्फोट के आरोप में मौत की सजा सुनाई गई थी. सरबजीत सिंह पर लाहौर की कोट लखपत जेल में कैदियों ने हमला किया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया था.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT