ओडिशा में बड़ा हादसा! 50 लोगों को लेकर जा रही नाव पलटी, अब तक 7 लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Odisha News: ओडिशा के झारसुगुड़ा में शुक्रवार शाम बड़ा हादसा हो गया. यहां महिलाओं और बच्चों समेत करीब 50 यात्रियों को ले जा रही एक नाव महानदी में पलट गई. इस घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. जो लोग लापता थे उनके शव मिल गए हैं. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.

एजेंसी के मुताबिक, यह घटना झारसुगुड़ा के लखनपुर ब्लॉक के तहत सारदा के पास महानदी नदी में हुई. यहां एक नाव बच्चों और महिलाओं को लेकर जा रही थी, जो किसी कारण से पलट गई. इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है. नाव पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई. रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी स्थानीय मछुआरों को भी हो गयी. स्थानीय मछुआरों ने तुरंत अपने स्तर से बचाव प्रयास शुरू कर दिये.

डीजी फायर सुधांशु सारंगी ने बताया कि सूचना के बाद रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजा गया. स्कूबा गोताखोरों की मदद से बचाव अभियान चलाया गया। दो विशेषज्ञ स्कूबा गोताखोरों को पानी के भीतर कैमरों के साथ भेजा गया। रेस्क्यू के लिए एक टीम भुवनेश्वर से झारसुगुड़ा भेजी गई.

ADVERTISEMENT

घटना के बाद स्थानीय मछुआरों ने 40 से अधिक लोगों को बचाया

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नाव बरगढ़ जिले के बांधीपाली इलाके से यात्रियों को लेकर आ रही थी. जब नाव पलटी तो वहां कुछ स्थानीय मछुआरे मौजूद थे, जिन्होंने साहस दिखाते हुए 40 से ज्यादा लोगों को बचा लिया. बचाव दल को लापता लोगों के शव मिल गए हैं.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT