Noida के कॉलेज और हॉस्टल में बैन ई-सिगरेट की सप्लाई, विदेशों से तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 1 करोड़ की ई-सिगरेट बरामद 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

नोएडा से भूपेंद्र चौधरी की रिपोर्ट

Gautambudh Nagar: नोएडा का थाना सेक्टर 20 पुलिस ने छात्रों के हॉस्टल, कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस रैकेट से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से लगभग एक करोड़ रुपए की ई-सिगरेट बरामद हुई है। नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र शैक्षिक संस्थानों और हॉस्टल और पीजी के के पास ई-सिगरेट की खुलेआम बिक्री हो रही थी। यह सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जब दुकानदारों से ई सिगरेट बेचने के बारे में पूछा तो उन्हें सप्लाई करने वाले गिरोह के बारे में पता चला।

एक करोड़ की प्रतिबंधित ई-सिगरेट बरामद

ये गैंग विदेशों से ई- सिगरेट मंगवा कर सप्लाई किया करते हैं। खबर मिलते ही पुलिस ने ई सिगरेट बेचने वाले रैकेट के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में गिरफ्तार इन लोगों ने पुलिस को बताया है कि यह लोग गुरुग्राम के रहने वाले इस गैंग के मुख्य सदस्य से भारी संख्या में ई सिगरेट गांजा मंगवाते थे। ये लोग हुक्के के फ्लेवर के आड़ में ई सिगरेट और गांजा मंगवाते और फुटकर में नोएडा के कॉलेज के छात्रों को  ई-सिगरेट और गांजा बेचा करते थे। 

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस को सरगना की तलाश

बता दें कि ई-सिगरेट भारत में बैन है। ई-सिगरेट के कारण कैंसर का खतरा अत्यधिक बढ़ जाता है। गैंग के सदस्यों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि लंबे समय से ई-सिगरेट विदेश से तस्करी कर कॉलेज छात्रों और कॉलेज के आसपास दुकानों में सप्लाई किया करते थे, इसके अलावा यह लोग छात्रों के लिए बने हॉस्टल के आसपास की दुकानों को भी टारगेट किया करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से लगभग 2500 ई सिगरेट बरामद हुई है किसकी अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ रुपए हैं। पुलिस के मुताबिक गैंग का फरार आरोपी विदेश से ई सिगरेट को मंगवाता था।

E-Cigarette और नेपाल से कैसे आई भारत?

एडिशनल डीसीपी क्राइम नोएडा शक्ति अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि ई-सिगरेट सप्लाई करने वाले गिरोह का पता चला था, जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, एक आरोपी फरार है ये लोग इस सिगरेट और गांजे को कॉलेज और हॉस्टल के छात्रों को बेचते थे, इनके कब्जे से लगभग 2500 ई सिगरेट बरामद हुआ है जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए हैं, एक आरोपी फरार है जिस से ई सिगरेट लेते थे उसको जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...