विदेशों में नौकरी दिलाने का सपना दिखाने वाले शातिर ठग ऐसे आए नोएडा पुलिस के चंगुल में

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Fraud Gang Busted: न जाने कितने लोग विदेश (Foreign Life) जाकर बसने का सपना देखते हैं। कितनी जोड़ी आंखों में सात समंदर पार जाकर नई ज़िंदगी (New Life) की शुरूआत करने के सपने पलते हैं। कितनी आंखें विदेशों की चकाचौंध को अपनी ज़िंदगी का हिस्सा बनाने के ख्वाब देखती रहती हैं। बस लोगों के यही ख्वाब ही तो उन शातिरों (Conman) की कमाई (Earning) का ज़रिया था जिन्हें आखिरकार पुलिस (Police) ने दबोच ही लिया।

बताया जा रहा है कि विदेश भेजने के नाम पर फरेब की दुकान चलाने वाले शातिरों को पुलिस ने पकड़ लिया है। नोएडा पुलिस ने इस फरेब का धंधा करने वाले दो लोगों को गिरफ़्तार करके उनके पास से 15 पासपोर्ट और चार फर्ज़ी वीजा बरामद किए हैं।

बताया जा रहा है कि इन शातिर ठगों ने नोएडा के सेक्टर दो में सपनों को लूटने की दुकान खोल रखी थी। यहां ये लोग ओम कंसलटेंसी के नाम से दफ्तर खोले बैठे थे और डिजिटल एडवरटाइजमेंट के ज़रिए लोगों को विदेश भेजने के नाम पर झांसा दिया करते थे।

ADVERTISEMENT

Fraud Gang Busted: शिकार फंसाने के लिए ये लोग विदेशों में अच्छी नौकरी, या खाड़ी देशों में ड्राइवर की नौकरी दिलाने के नाम पर फरेब का जाल बिछाए बैठे हुए थे। और अपने शिकार को ये लोग 40 हज़ार से लेकर 60 हज़ार रुपये में वर्किंग वीज़ा दिलाने का झांसा दिया करते थे। अभी तो पुलिस ने दो ही लोगों को पकड़ा है जबकि इनके तीन साथी अभी भी फरार हैं।

इस गिरोह का पर्दाफाश करने पहुँची पुलिस की टीम के कप्तान डीसीपी रणविजय सिंह के मुताबिक ये गैंग विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे। पुलिस की कार्रवाई में 15 पासपोर्ट भी इन लोगों के कब्जे से बरामद हुए हैं।

ADVERTISEMENT

Fraud Gang Busted: इनकी मॉडस ऑपरेंडी ऐसी थी जिसके झांसे में लोग बड़ी आसानी से आ जाते थे। असल में ये लोग सॉफ्टवेयर से पासपोर्ट पर फर्जी वीजा तैयार कर लेते थे और लोगों से रकम वसूल लेते थे।

ADVERTISEMENT

पुलिस को इन शातिरों के कई फरेब के क़िस्सों की शिकायतें मिलने लगी थी। लिहाजा पुलिस ने पूरी प्लानिंग से इस गैंग को दबोचा। और अब ये जानने में लगी है कि असल में इनके तार और कहां कहां तक फैले हुए थे। और अब तक ये लोग कितने लोगों को चूना लगा चुके हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...