‘अग्निवीर’ की ट्रेनिंग ले रही युवती की संदिग्ध मौत, मुंबई में नौसेना हॉस्टल में मिली लाश, आत्महत्या का शक

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Maharashtra Crime News: भारतीय नौसेना में ‘अग्निवीर’ का प्रशिक्षण ले रही 20 वर्षीय महिला ने मुंबई में ‘आईएनएस हमला’ में अपने छात्रावास के कमरे में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि केरल की रहने वाली यह महिला पश्चिमी उपनगर मलाड में मालवानी इलाके में आईएनएस हमला में प्रशिक्षण ले रही थी। पुलिस के अनुसार अपर्णा का हाल ही में अग्रिवीर योजना के तहत चयन हुआ था।

हॉस्टल में लाश मिलने से सनसनी

उन्होंने बताया कि महिला ने सोमवार को सुबह अपने छात्रावास के कमरे में फंदे से लटककर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और प्रतीत होता है कि महिला ने निजी कारणों से आत्महत्या की। उन्होंने बताया कि अपने शुरुआती प्रशिक्षण को पूरा करने के बाद महिला पिछले 15 दिन से इस केंद्र में प्रशिक्षण ले रही थी।

ADVERTISEMENT

अग्निवीर की ट्रेनिंग ले रही युवती की मौत

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामले में दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की है और आगे की जांच जारी है। ‘अग्निवीर’ सेना में भर्ती के लिए वर्ष 2022 में शुरू की गई अल्पकालिक ‘अग्निपथ’ योजना के तहत सशस्त्र बलों में भर्ती किए गए सैनिक हैं। पुलिस प्रेम प्रसंग के एंगलपर भी जांच कर रही है।

ADVERTISEMENT

 मुंबई पुलिस के मुताबिक:

ADVERTISEMENT

एक 20 वर्षीय महिला, जो नौसेना में अग्निवीर के लिए प्रशिक्षण ले रही थी, फसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला आईएनएस हमला में प्रशिक्षण ले रही थी। मालवणी पुलिस ने एडीआर दर्ज की और आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...