सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग, बाइक से आए थे दो शूटर, लॉरेंस गैंग से 2 बार धमकी मिल चुकी है

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Salman Khan News: सलमान खान के घर के बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग हुई. सलमान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने 2 बाइक सवारों ने 4 गोलियां चलाईं. घर की सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच जांच के लिए पहुंच गई है. जब फायरिंग हुई, उस समय सलमान अपने घर में ही थे. खान को लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग ने जान से मारने की धमकी दी थी.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग

फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की घटना की सूचना मिलते ही मुंबई पुलिस, क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम मौके पर पहुंची. सलमान के घर की सुरक्षा को बढ़ावा दिया गया है। हमलावरों की पहचान के लिए आस-पास के सीसीटीवी फुटेज की जाँच भी हो रही है, साथ ही लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.

मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान को धमकी दी थी मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद सलमान खान की सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई थी. उन्हें महाराष्ट्र सरकार की तरफ से Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली थी.

ADVERTISEMENT

NIA ने कहा था कि खान उन 10 लोगों की सूची में टॉप पर हैं, जिन्हें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने मारने की धमकी दी थी। 1998 के काले हिरण के शिकार घटना से बिश्नोई समुदाय नाराज है, जिसका हवाला देते हुए लॉरेंस ने एक टीवी इंटरव्यू में उन्हें मारने की धमकी दी थी.

धमकी के बाद मिली Y+ सुरक्षा, 11 जवान साथ रहते हैं सलमान के साथ पहले महाराष्ट्र पुलिस के जवान रहते थे, लेकिन धमकी मिलने के बाद उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. इस सुरक्षा घेरे में सलमान के साथ 11 जवान हर समय साथ रहते हैं, जिसमें एक या दो कमांडो और 2 PSO भी शामिल होते हैं. सलमान की गाड़ी के आगे और पीछे एस्कॉर्ट करने के लिए दो गाड़ियां हमेशा रहती हैं. इसके साथ-साथ सलमान की गाड़ी भी पूरी तरह बुलेटप्रूफ है.

ADVERTISEMENT

सलमान को कितनी बार धमकियां मिल चुकी हैं?

जून 2022 में सुबह की सैर पर निकले सलमान के पिता सलीम खान जब घर लौटे तो उन्हें एक अज्ञात पत्र मिला जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी. लेटर में लिखा था- 'सलमान खान तुम्हारी हालत मूसेवाला जैसी कर देंगे.'

ADVERTISEMENT

इसके बाद सलीम खान ने अपने सुरक्षाकर्मियों की मदद से पुलिस से संपर्क किया और इस संबंध में बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया.

पिछले साल मुंबई पुलिस ने सलमान को फोन कर जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को हिरासत में लिया था. धमकी देने वाला शख्स 16 साल का नाबालिग था. उसने मुंबई पुलिस को कॉल के जरिए धमकी दी और अपना नाम रॉकी भाई बताया. कहा कि वह राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है और 30 अप्रैल को सलमान की हत्या कर देगा.

पिछले साल ही जोधपुर के रहने वाले धाकड़राम ने सलमान की ऑफिशियल मेल पर 3 ई-मेल भेजे थे. इसमें लिखा था कि सलमान खान तुम्हारा अगला नंबर है, तुम्हें जोधपुर आते ही सिद्धू मूसेवाला की तरह मार दिया जाएगा.

जनवरी 2024 में दो अज्ञात लोगों ने सलमान खान के फार्म हाउस की फेंसिंग तार तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की थी. पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर दोनों ने खुद को सलमान का फैन बताया. उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए. इसी वजह से दोनों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. लॉरेंस गैंग के निशाने पर सलमान खान हैं.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT