शराबी पति से तंग पत्नी ने कराई 20 लाख का इंश्योरेंस, खुद को बनाया नॉमिनी, रिश्तेदारों के साथ मिलकर की हत्या

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Crime News: ग्वालियर में पैसों की लालची पत्नी ने अपने पति की बीमा पॉलिसी कार्रवाई और पॉलिसी के पैसे पाने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर पति की हत्या भी कर दी. सीमा ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपने पति रामाधार जाटव की हत्या कर दी. इसके लिए सीमा ने पूरा प्लान बनाया. 

रामाधार जाटव और सीमा ने कुछ समय पहले अपना पुश्तैनी मकान बेच दिया था. घर बेचने के बाद मिले कुछ पैसों से सीमा ने रामाधार जाटव की बीमा पॉलिसी करवा दी. सीमा के पास कुछ लोगों की आवाजाही थी. इस बात से रामाधार नाराज था और रामाधार की शराब की लत के कारण घर में अक्सर झगड़ा होता था. 

इसी वजह से सीमा अपने पति रामाधार को रास्ते से हटाना चाहती थी. सीमा ने अपने डबरा निवासी जीजा के चचेरे भाई सुरेंद्र और सुरेंद्र के जीजा नरेंद्र के अलावा अपने दो अन्य दोस्तों दिनेश और जितेंद्र के साथ मिलकर अपने पति रामाधार की हत्या की योजना बनाई. प्लानिंग के मुताबिक 3 अप्रैल को सीमा रामाधार के साथ पहले अपनी भाभी के घर मुरैना गई और सीमा अपनी भाभी के घर पर ही रुक गई. इसके बाद उन्होंने रामाधार को वापस ग्वालियर भेज दिया. 

ADVERTISEMENT

प्लानिंग के तहत जब रामाधार ग्वालियर पहुंचा तो सीमा के दोस्तों ने उसे स्विफ्ट कार में बैठाया और जमकर शराब पिलाई. इसके बाद तौलिये से उसका गला घोंट दिया और चिन्नौर इलाके में ले जाकर सड़क पर फेंक दिया. फिर उसके ऊपर कार चढ़ा दी, ताकि रामाधार की हत्या हादसा लगे और पॉलिसी की रकम वसूल की जा सके, लेकिन पुलिस ने अब पूरे मामले का खुलासा कर दिया है और रामाधार की पत्नी सीमा समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

धर्मवीर सिंह, एसपी ने बताया कि 4 तारीख को सड़क किनारे एक व्यक्ति का शव मिला था. शुरुआत में यह हादसा लग रहा था. जांच के दौरान मृतक की पत्नी सीमा और उसके रिश्तेदार सुरेंद्र जाटव को गिरफ्तार कर लिया गया. यह पत्नी का पारिवारिक विवाद था. वह उसकी शराब पीने की आदत से तंग आ चुकी थी. उन्होंने एलआईसी पॉलिसी कराने का प्लान बनाया. उसका पैसा अपने लोग ले लेंगे, उसे रास्ते से हटा देंगे, पूरी साजिश रचकर हत्या की गई, एक एलआईसी पॉलिसी बनाई गई, जिसमें मृतक की पत्नी खुद नॉमिनी थी, पॉलिसी में 20 रुपये का क्लेम हिट एंड रन या दुर्घटना की स्थिति में लाख देना था। यह पूरी योजना 20 लाख रुपये की रकम लेने के लिए बनाई गई थी और पारिवारिक विवाद के कारण इसमें पत्नी, उसके रिश्तेदार और दो अन्य लोग शामिल हैं. चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पॉलिसी भी जब्त कर ली गई है.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT