मणिपुर में 3 महीने से गायब दो मैतेई छात्रों की बेरहमी से हत्या, सामने आई खौफनाक तस्वीर, अभी तक नहीं मिला शव

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Manipur Murder News: हाल ही में मणिपुर से दो लापता छात्रों की संदिग्ध हत्या की परेशान करने वाली तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आई हैं. तस्वीरों ने उस मामले की ओर नए सिरे से ध्यान आकर्षित किया है जो लगभग तीन महीने से ठंडा पड़ा हुआ था, क्योंकि अब दोनों छात्र मृत पाए गए हैं.

इन तस्वीरों के सामने आने के बाद मणिपुर सरकार ने इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त और निर्णायक कार्रवाई करने का वादा किया है. फोटो में 20 वर्षीय फ़िज़ाम हेमजीत और 17 वर्षीय हिज़ाम लिनथोइंगांबी, दोनों छात्र हैं.

हिजाम लिंथोइंगाम्बी (बाएं) और फिजाम हेमजीत (दाएं)

हाल ही में सोमवार को, मणिपुर में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं और संयोग से, इसके तुरंत बाद, इन दो छात्रों के दुखद भाग्य को उजागर करने वाली तस्वीरें ऑनलाइन प्रसारित होने लगीं. गौरतलब है कि दोनों छात्र 6 जुलाई को बिष्णुपुर से लापता हो गए थे. मणिपुर सरकार ने पहले सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था कि अगस्त में सशस्त्र विद्रोहियों ने उनका अपहरण कर लिया था.

ADVERTISEMENT

Manipur Murder News

दोनों पीड़ित इम्फाल के टेरा टोंगब्रम लिकाई इलाके के रहने वाले थे. उनके लापता होने की खबर 6 जुलाई को सार्वजनिक हुई. मई के बाद से, अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग को लेकर दोनों समुदायों के बीच घातक हिंसा जारी है.

मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया

वायरल तस्वीरों के जवाब में मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि सरकार पहले ही मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप चुकी है. कार्यालय ने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य पुलिस इस मामले में सक्रिय रूप से केंद्रीय एजेंसी की सहायता कर रही है.

ADVERTISEMENT

इसके अलावा, दोनों छात्रों की हत्या के प्रयास के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने और घटना के आसपास की परिस्थितियों को निर्धारित करने के प्रयास चल रहे हैं. सरकार ने साफ कर दिया है कि इस जघन्य अपराध में शामिल लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने राज्य की जनता से इस मामले में धैर्य रखने और सहयोग करने का आग्रह किया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...