9 साल के बच्चे ने रोज़ा इफ़्तार किया, मस्जिद में नमाज़ अदा की और फिर सलमान मौलवी ने कर दिया बच्चे का क़त्ल, जानते हैं क्यों?

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Mumbai Crime: रमज़ान का मुबारक महीना चल रहा है। रोज़ की तरह ठाणे के बदलापुर में रहने वाला 9 साल इबादत रोजा इफ्तार करने के बाद मस्जिद में नमाज़ अदा करने गया था। शाम से रात हो गई और रात ढलकर सेहरी का वक्त हो गया लेकिन इबादत घर वापस नहीं लौटा तो घरवालों को बच्चे की फ़िक्र सताने लगी। महाराष्ट्र के ठाणे में, एक 9 वर्षीय लड़के ने अपनी स्थानीय मस्जिद में शाम की प्रार्थना पूरी की, इमारत से बाहर निकला, लेकिन मारने से पहले स्थानीय दर्जी ने उसका अपहरण कर लिया, उसे एक बोरे में डाल दिया और उसके पिछवाड़े में छिप गया।

नमाज पढ़कर घर लौट रहे 9 साल के बच्चे का कत्ल

ठाणे के बदलापुर के गोरेगांव गांव में रविवार शाम दिल दहला देने वाली घटनाओं का सिलसिला सामने आया। पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी सलमान मौलवी को नया घर बनाने के लिए पैसे चाहिए थे. उसी पड़ोस में रहने वाले दर्जी सलमान ने 23 लाख रुपये की फिरौती वसूलने के लिए इबादत के अपहरण की योजना बनाई। इस जघन्य कृत्य के पीछे का मकसद कथित तौर पर एक घर के निर्माण के लिए धन जुटाना था। दरअसल इबादत नामक लड़का रविवार को शाम की नमाज अदा करने के लिए मस्जिद गया था, जिसके बाद वह लापता हो गया।   

क़त्ल की ये कहानी डराने वाली है!

बच्चा गायब था लिहाजा इबादत के घरवालों ने पुलिस को बच्चे की गुमशुदगी की खबर दी। इधर पुलिस बच्चे की गुमशुदगी की जांच कर ही रही थी कि तभी इबादत के परिजनों के पास एक फोन कॉल आया। कॉल करने वाले नें परिजनों को बताया कि इबादत उसके कब्जे में है। परिजनों को समझते देर नहीं लगी कि बच्चे का अपहरण कर लिया गया है। अपहरणकर्ता ने लड़के के परिवार को फोन किया और उसे रिहा करने के लिए 23 लाख रुपये की मांग की। उसने परिजनों से कहा कि उसे घर बनाने के लिए पैसे चाहिए, लेकिन उसने अचानक फोन काट दिया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मोबाइल के लोकेशन से आरोपी का पता चला

क्राइम ब्रांच की टीम ने कॉल डिटेल्स निकाले तो पता चला कि ये कॉल बदलापुर से ही किया गया था। इधर ग्रामीणों ने भी गांव का चप्पा चप्पा छान मारा। पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस  के जरिए फिरौती वाले फोन का सिरा पकड़ा और सलमान मौलवी नाम के घर पहुंच गई। ये घर सलमान मौलवी का था जोकि पेशे से दर्जी था। पुलिस ने सलमान के घर की तलाशी ली तो पता घर में एक संदिग्ध बोरा मिला। पुलिस ने बोरा खोला तो सभी सन्न रह गए। बोरे में एक लाश बंद थी। ये लाश किसी और की नहीं बल्कि 9 साल के इबादत की थी। वही इबादत जो पिछले 24 घंटे से लापता था।

घर बनवाने के लिए फिरौती मांगी थी

लाश वाले बोरे को सलमान ने घर के पीछे छिपाकर रखा था। पुलिस ने सलमान के साथ उसके भाई सफुआन मौलवी को भी अपहरण और हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को शक है इबादत की हत्या में सलमान का पूरा परिवार शामिल था। पुलिस ने सलमान से पूछताछ की तो पता चला कि सलमान ने रविवार को शाम की नमाज़ के बाद मस्जिद के बाहर से ही इबादत को बहला फुसला कर किडनैप कर लिया था। किडनैपिंग के बाद सलमान ने इबादत के परिजनों को फिरौती की कॉल की थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी फिरौती के पैसे से अपना घर बनाना चाहता था।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT