डॉन मुख़्तार को जेल में दिया गया स्लो पॉयज़न? आईसीयू में भर्ती, परिवार पहुंचा बांदा, बेटे ने जताई ये आशंका

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Don Mukhtar Admitted: कई आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आईसीयू के वेंटिलेटर पर रखकर मुख्तार का इलाज किया जा रहा है। इस बीच मुख्तार की ओर से पिछले दिनों स्लो प्वाइजन दिए जाने के दावों के बीच विवाद गहराने लगा है। 

डॉन मुख़्तार को जेल में दिया गया स्लो पॉयज़न

मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने मंगलवार को बताया कि आज तड़के उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से एक संदेश प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें बताया गया कि मुख्तार की तबीयत खराब है, उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है तथा परिजन आकर मदद करें। अंसारी ने कहा कि उन्होंने बांदा रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में सूचना के लिए फोन किया था लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

बांदा पहुंचे अफजाल अंसारी

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करने का मकसद यह गुजारिश करना था कि बांदा मेडिकल कॉलेज में अगर उपचार की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो तो मुख्तार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल या किसी अन्य बड़े चिकित्सालय में भर्ती कराया जाए और अगर सरकार इलाज का खर्च नहीं उठा सकती है तो परिजन यह खर्च वहन कर लेंगे। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुख्तार अंसारी की आई मेडिकल रिपोर्ट

अंसारी ने कहा कि विगत 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले की वर्चुअल माध्यम से सुनवाई के दिन मुख्तार के वकील ने अदालत में दरख्वास्त दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसके मुवक्किल को जेल में 'धीमा जहर' दिया गया है जिससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही है। बांदा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, 'मुख्तार अंसारी को तड़के तीन बजकर 55 मिनट पर पेट में दर्द की शिकायत होने पर भर्ती कराया गया था और चार-पांच दिनों से पेट में काफी दर्द था। 

वकील बोले- जाएंगे हाईकोर्ट

उपचार शुरू हो गया है। वर्तमान में रोगी की हालत स्थिर है।' बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंचे मुख्तार के रिश्तेदार मंसूर अंसारी ने कहा कि उन्हें उनसे यह कहते हुए नहीं मिलने दिया गया कि वह इसके लिए बांदा जेल अधीक्षक से अनुमति लेकर आएं। मुख्तार से मुलाकात करके आए उसके वकील नसीम हैदर ने बताया ‘‘ उनकी हालत थोड़ी बेहतर हुई है। अल्ट्रासाउंड और अन्य रिपोर्टों का इंतजार है। उनके पेट में दर्द है।’’ मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में निरुद्ध है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT