माफिया अतीक अहमद का बेटा एहजम हुआ बालिग, क्‍या बालगृह से बाहर आएगा? जानें कहा होगा शिफ्ट

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Atiq Ahmed's Son: कुख्यात माफिया सरगना अतीक अहमद का चौथा बेटा मो.अहजाम अतीक गुरुवार को बालिग हो गया. उसका जन्मदिन 5 अक्टूबर को आता है. अहजाम का छोटा भाई अभी नाबालिग है. वर्तमान में, इस सवाल पर काफी चर्चा छिड़ गई है कि क्या अहजाम को 18 साल का होने पर बाल संरक्षण गृह से रिहा कर दिया जाएगा या क्या उसे वहीं रहना जारी रखना होगा.

हाई-प्रोफाइल उमेश पाल हत्याकांड और अन्य आपराधिक आरोपों के बीच, अहजाम और उसके सबसे छोटे भाई को राजरूपपुर बाल संरक्षण गृह में रखा गया है. शुरुआती दौर में उमेश पाल हत्याकांड और अन्य मामलों में अहजाम की संलिप्तता की जांच की गई. अतीक के परिवार वालों ने जिला अदालत में याचिका दायर कर दोनों भाइयों की कस्टडी की मांग की थी. उस समय, धूमनगंज पुलिस ने स्पष्ट किया था कि अतीक के नाबालिग बेटों को लावारिस हाल में घूमते हुए पाया गया था, जिसके कारण उन्हें बाल संरक्षण गृह में रखा गया था. तब से, अहजाम और उसका छोटा भाई बाल कल्याण समिति की देखरेख में बाल संरक्षण गृह में रह रहे हैं.

अतीक की बहन शाहीन ने दोनों भाइयों की कस्टडी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. अदालत के आदेश के जवाब में, एक वरिष्ठ वकील ने प्रयागराज में अहजम और उसके भाई के लिए बयान दर्ज किए. नाबालिग होने की वजह से दोनों को संरक्षण गृह में रखा गया. अब एक के बालिग होने पर उसे कहां रखा जाएगा, यह साफ नहीं है.

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का तीसरा बेटा असद छिप गया था. बड़े बेटे उमैर और अली पहले से ही लखनऊ और प्रयागराज की नैनी जेल में बंद थे. उमेश पाल की हत्या के बाद उनके नाबालिग बेटों एहजाज और अबान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. इस संबंध में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन ने कोर्ट में याचिका दायर कर अपने दोनों नाबालिग बेटों के बारे में जानकारी मांगी है. अदालत के हस्तक्षेप के बाद, पुलिस ने एक शपथ पत्र में खुलासा किया कि दोनों बेटे 2 मार्च को कसारी मसारी इलाके में बेसहारा हालत में पाए गए थे. इसके बाद, दोनों नाबालिगों को बाल संरक्षण गृहम में रखा गया. तब से दोनों बेटे राजरूपपुर बाल सुधार गृह में रह रहे हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...