पापा, बस एक बार आ जाओ... मौत की सच्चाई से अनजान, शहीद पिता को आज भी वॉयस कॉल करता है बेटा-सुनकर भर आएंगी आंखें

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Army News: ‘पापा, बस एक बार आ जाओ, फिर मिशन पर चले जाना’... यह संदेश एक सात साल के बच्चे ने अपनी मां से छिपकर अपने पिता को भेजा है. बच्चा अब भी इस बात से अनजान है कि उसके पिता कभी वापस नहीं आएंगे. मासूम कबीर अभी भी अपने पिता कर्नल मनप्रीत सिंह के आने की आस में उन्हें फोन पर वॉइस मैसेज भेजता है और घर वापस आने की गुहार लगाता है.

शहीद कर्नल को वॉइस मैसेज करता है बेटा

यह दिल को छू लेने वाली कहानी है कबीर की, जिसे अब भी यह नहीं पता कि उसके पिता इस दुनिया में नहीं हैं. अपने पापा से मिलने और उन्हें देखने के लिए कबीर हमेशा अपनी मां से जिद करता है. वह मां से वीडियो कॉल करने को कहता है और उनसे सवाल करता है. लेकिन मां के पास अपने बेटे के सवालों का कोई जवाब नहीं है.

आतंकी हमले में हुए थे शहीद

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के गडूल गांव में पिछले साल 13 सितंबर 2023 को आतंकियों की फायरिंग में 3 अफसर और दो जवान शहीद हुए थे, जिनमें कर्नल मनप्रीत सिंह भी शामिल थे. इस घटना को 9 महीने हो चुके हैं, लेकिन मनप्रीत के बेटे को अब भी यह नहीं पता कि उसके पिता शहीद हो चुके हैं. कबीर को लगता है कि उसके पिता ड्यूटी पर गए हैं और वापस आ जाएंगे. वह आज भी अपने पिता को मोबाइल पर वॉइस मैसेज भेजकर घर आने को कहता है.

ADVERTISEMENT

कर्नल मनप्रीत सिंह की पत्नी, जगमीत, पंजाब के मोहाली में रहती हैं. उन्होंने बताया कि कबीर छिपकर अपने पिता को वॉइस मैसेज करता है. पति को याद करते हुए जगमीत ने बताया कि मनप्रीत सिंह ने घर में चिनार के दो पेड़ लगाए थे, जिनका नाम उन्होंने अपने बच्चों के नाम पर कबीर और वाणी रखा था. उन्होंने कहा था कि इन पेड़ों को फिर से देखने के लिए हम 10 साल बाद वापस आएंगे.

मौत की सच्चाई से अनजान

‘आखिरी बार 32 सेकंड हुई थी बात’ जगमीत बताती हैं कि आखिरी बार उनकी अपने पति कर्नल मनप्रीत से 32 सेकंड बातचीत हुई थी. इस दौरान मनप्रीत ने कहा था कि वह ऑपरेशन में हैं और यही उनके आखिरी शब्द थे. उसके बाद दोबारा उनसे बात नहीं हो सकी. जगमीत ने बताया कि उनके पति ने अपने बच्चों को यह भी समझाया था कि वह वापस नहीं आएंगे.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...