लोहे के पिंजरे में बैठकर इवेंट में एंट्री ले रहे थे CEO, केबल टूटी, फर्श पर गिरे, हुई मौत

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Viral Video: हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में एक निजी कंपनी के सिल्वर जुबली सेरेमनी के दौरान एक अजीब दुर्घटना में एक निजी कंपनी के सीईओ की जान चली गई, जबकि एक अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार शाम सिल्वर जुबली समारोह के दौरान कंपनी के सीईओ संजय शाह और उनके सहयोगी राजू लोहे के पिंजरे में मंच पर प्रवेश कर रहे थे. पिंजरे को ऊंचाई से मंच पर उतारना पड़ा. तभी पिंजरे को सहारा देने वाली लोहे की चेन एक तरफ से टूट गई और उसमें बैठे सीईओ और उनके साथी नीचे गिर गए.

संजय शाह और उनके सहयोगी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. लेकिन इलाज के दौरान शाह की मौत हो गई और उनके सहयोगी की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने बताया कि कंपनी के एक अन्य अधिकारी की शिकायत के आधार पर इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. संजय शाह (56) विस्टेक्स एशिया पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीईओ थे। यह अमेरिका स्थित एक बहुराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर कंपनी है। हादसे में घायल हुए शाह के सहकर्मी कंपनी के अध्यक्ष हैं.

अब्दुल्लापुरमेट पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर डी करुणाकर रेड्डी ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम के दौरान तेज संगीत बज रहा था. शाह और राजू नीचे आते समय अपने कर्मचारियों को हाथ हिला रहे थे। इसी दौरान अचानक पिंजरे में लगे दो तारों में से एक टूट गया और दोनों 15 फीट से ज्यादा की ऊंचाई से कंक्रीट स्टेज पर गिर गए. दोनों को गंभीर चोटें आईं। उन्हें तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. बाद में उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान कंपनी के सीईओ संजय शाह की मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट में आईपीसी की धारा 304ए (जल्दबाजी या लापरवाही से काम करके मौत का कारण बनना) और 336 (मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) लगाई गई है। जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है उनमें आरएफसी प्रबंधन, उसके वरिष्ठ इवेंट मैनेजर, मुख्य प्रबंधक (सुरक्षा), स्पेशल इफेक्ट्स कॉन्ट्रैक्टर और केज ऑपरेटर शामिल हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...