ड्यूटी में कोताही बरतने वाले 14 पुलिस कर्मी सस्पेंड, गृह मंत्री के आदेश पर गुरुग्राम में सख्त एक्शन

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

गुरुग्राम से नीरज वशिष्ठ की रिपोर्ट

Haryana Crime News: ड्यूटी में कौताही बरतने वाले 14 इन्वेस्टिगेशन अधिकारियो को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया है। पुलिस कमिश्नर दुवारा की गई इस कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में हड़कम्प मच गया है। दरअसल हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को पिछले काफी समय से शिकायतें मिल रही थी कि केस दर्ज होने के बाद भी जांच अधिकारी उस पर कोई कार्रवाई नही कर रहे। कई केस तो एक साल से भी ज्यादा पुराने है, जिन पर जांच अधिकारी ने न तो कोई कार्रवाई की है और न ही शिकायतकर्ता को संतुष्ट कर पा रहे है।

14 इन्वेस्टिगेशन अधिकारियो को किया सस्पेंड

इन शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए ग्रह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश भर के ऐसे 372 जांच अधिकारियो की सूची तैयार करवाई जो अपनी ड्यूटी में कौताही बरत रहे थे।लिस्ट तैयार होने के बाद ग्रह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर को इन सभी जांच अधिकारियो को सस्पेंड करने के आदेश दिए। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ड्यूटी में कौताही बरतने का आरोप

गृह मंत्रालय से मिले आदेशो की पालना करते हुए डीजीपी हरियाणा ने पुलिस कमिश्नरों और एसएसपी को उन सभी जांच अधिकारियो पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए। एसीपी वरुण दहिया ने कहा कि ग्रह मंत्रालय और डीजीपी हरियाणा के आदेशों की पालना करते हुए गुरुग्राम के 60 जांच अधिकारियो में से 14 को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि बाकी की जांच की जा रही है । जांच के बाद उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT