Harda Factory Blast: पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हुई, आरोपी मालिक गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा में एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हो गए, अधिकारियों ने फैक्ट्री मालिक को हिरासत में ले लिया है. पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल को राजगढ़ जिले के सारंगपुर राजमार्ग से उस समय पकड़ लिया गया जब वह अपनी कार में दिल्ली की ओर भागने का प्रयास कर रहे था. पुलिस ने उसे हाईवे पर रोक लिया.

हरदा फैक्ट्री हादसे की जांच चल रही है, जिसमें राजेश अग्रवाल समेत सोमेश अग्रवाल और रफीक खान से पूछताछ की जा रही है. इसके अतिरिक्त, तीन संदिग्धों को आईपीसी की धारा 304, 308, 34 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है. हरदा के पुलिस अधीक्षक संजीव कंचन ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस बल मौजूद है और मलबा हटाने की कोशिश की जा रही है.

राजेश अग्रवाल

ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हुई

इसके अलावा, गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को बेहतर चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए, इंदौर से पैरामेडिक्स और चिकित्सा टीमों को लेकर एम्बुलेंस मंगलवार को हरदा में आतिशबाजी कारखाने में पहुंचीं. विस्फोट की गंभीरता के कारण और अधिक लोगों के हताहत होने की आशंका को लेकर चिंताएं व्यक्त की गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि इंदौर से लगभग 150 किलोमीटर दूर हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 174 अन्य घायल हो गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

madhya pradesh Harda Blast pics 

इसके अलावा NDRD, SDRF की टीमों तथा आस -पास के शहरों से फायर ब्रिगेड की दमकलों एवम् एंबुलेंस को भेजा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने घायलों के बेहतर उपचार के लिए भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि घायलों का बेहतर से बेहतर उपचार हमारी पहली प्राथमिकता है. घटना के बाद हरदा से भोपाल के बीच ग्रीन कॉरिडोर बनया जा रहा है, ताकि घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा सके. पटाखा फैक्टरी के घायलों को भोपाल के हमीदिया अस्पताल और एम्स भोपाल में भर्ती कराया जाएगा. जहां सभी घायलों और मरीजों का इलाज करवाया जाएगा। इस घटना के बाद से ही पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल है, लोग हैरान परेशान नजर आ रहे हैं.

madhya pradesh Harda Blast pics 

ब्लास्ट इतना तेज था कि उसकी आवाज सुनकर अचानक से लोग घबरा गए। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में बारूद रखा हुआ था, जिससे आग ने तेज रूप ले लिया। जिस पटाखा फैक्ट्री में आग लगी है वह फैक्ट्री मगरधा रोड के पास बनी हुई है। फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में बारूद रखी हुई थी, जहां फैक्ट्री में मंगलवार सुबह जोरदार विस्फोट हुआ और भीषण आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि 50 से ज्यादा घर उसकी चपेट में आए हैं, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिससे पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। फैक्ट्री से उठती आग की लपटें और धुएं का गुबार देखकर लोग हैरान है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT