एक ही परिवार के 7 लोगों ने की आत्महत्या, बाप ने सबको जहर पिलाकर फांसी लगाई; 3 बच्चे भी शामिल

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Surat Mass Suicide Case: गुजरात के सूरत से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक ही परिवार के सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. खबर है कि इन सभी ने आत्महत्या कर ली है. मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. ऐसा माना जा रहा है कि परिवार के सदस्यों ने आर्थिक तंगी के कारण यह कदम उठाया और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी राकेश बारोट ने बताया कि यह घटना अडाजण के शांत इलाके में सिद्धेश्वर अपार्टमेंट में हुई. 37 वर्षीय कॉन्ट्रैक्ट वर्कर मनीष सोलंकी अपने परिवार के साथ वहां रहता था. परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी, 10 और 13 साल की दो बेटियां और एक 6 साल का बेटा था. शनिवार दोपहर को सभी के मृत शरीर उनके आवास पर पाए गए. मनीष का शव फंदे से लटका मिला. इस बीच, परिवार के अन्य सदस्य घर के भीतर बिस्तर और फर्श पर पाए गए.

उधार नहीं चुका पा रहा था परिवार, सुसाइड नोट में जिक्र: DCP

डीसीपी ने आगे बताया, "मनीष के घर से एक सुसाइड नोट और एक खाली बोतल मिली, जिसमें संभवतः जहर था. नोट में परिवार के बाहर किसी के बकाया कर्ज का जिक्र है. परिवार ने वित्तीय संकट के कारण आत्महत्या का सहारा लिया."

ADVERTISEMENT

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सूरत की मेयर निरंजना जंजमेरा ने कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि मनीष सोलंकी ने फांसी लगाकर अपनी जान देने से पहले अपने परिवार के सदस्यों को जहर खिलाया था.सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है"

इसी साल की शुरुआत में भोपाल में भी ऐसी ही घटना हुई थी

उसी साल जुलाई में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक शख्स ने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली. शख्स ने पहले अपने छोटे-छोटे बच्चों को जहर खिलाया और बाद में अपनी पत्नी को फांसी पर लटका दिया. इस त्रासदी का मूल कारण मोबाइल ऐप के माध्यम से लिए गए ऋण का बोझ था। परिवार के मुखिया ने अपनी कठिनाइयों को दूर करने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन जब कोई रास्ता नजर नहीं आया तो उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला कर लिया. अपनी मौत से पहले इस परिवार ने चार पेज का सुसाइड नोट छोड़ा था. यह दिल दहला देने वाली घटना 12 जुलाई की रात भोपाल के रातीबड़ इलाके में हुई और इसमें विश्वकर्मा परिवार की सामूहिक आत्महत्या शामिल थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...