'नमाज पढ़ रहे विदेशी छात्रों पर हमला, जय श्री राम के नारे', गुजरात यूनिवर्सिटी में बवाल

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Gujrat News: गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों पर हमले का मामला सामने आया है. अहमदाबाद में यूनिवर्सिटी हॉस्टल में रहने वाले विदेशी छात्रों पर देर रात यह हमला किया गया. हमला करने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा नारेबाजी और पथराव भी किया गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की.

जानकारी के मुताबिक, असामाजिक तत्वों ने हॉस्टल के कमरे में घुसकर तोड़फोड़ की. हमले में घायल विदेशी छात्रों को इलाज के लिए एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले की इस घटना के बाद गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं. फिलहाल हॉस्टल की ओर जाने वाले सभी गेट बंद कर दिए गए हैं.

तरावीह को लेकर हुआ था विवाद

इस हमले के संबंध में बताया जा रहा है कि रमजान की रात ए ब्लॉक में तरावीह के दौरान बी ब्लॉक के कुछ छात्रों ने आकर इसका विरोध किया और हॉस्टल परिसर में तरावीह करने से रोक दिया. शुरुआत में तीन छात्र इसे रोकने आए थे लेकिन तभी भीड़ वहां पहुंच गई और हॉस्टल पर हमला करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कई देशों के छात्र पढ़ते हैं

आपको बता दें कि गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अफगानिस्तान, उज्बेकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, सीरिया और अफ्रीकी देशों के छात्र रहकर पढ़ाई करते हैं. हॉस्टल में रहने वाले विदेशी छात्रों ने कहा कि हम यहां पढ़ने आते हैं. अगर यही हाल है तो सरकार को वीजा नहीं देना चाहिए.

पीड़ित छात्रों ने बताया कि हॉस्टल के कमरों में घुसकर उनके साथ मारपीट की गई. लैपटॉप, एसी, अलमारी, टेबल, दरवाजे, म्यूजिक सिस्टम तोड़ दिए गए हैं। विदेशी छात्रों ने कहा, 'हम यहां कई उत्सवों में हिस्सा लेते हैं, सभी हमारे भाई हैं लेकिन इसकी उम्मीद नहीं थी.

ADVERTISEMENT

एक्शन मोड में सरकार

विदेशी छात्रों पर हमले के बाद गुजरात सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है. इस घटना को लेकर गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने बैठक बुलाई है. इससे पहले उन्होंने डीजी और सीपी को तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT