गुजरात के हजीरा बंदरगाह में 80 करोड़ रुपये के कृषि रसायन चोरी, दो लोग गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Gujarat Crime News: गुजरात के हजीरा बंदरगाह पर निर्यात के लिए लाते वक्त करीब 80 करोड़ रुपये के कृषि रसायन की चोरी के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सूरत पुलिस ने बृहस्पितावर को यह जानकारी दी। सूरत की स्थानीय अपराध शाखा ने एक बयान में बताया कि घटना में शामिल छह अन्य लोग मामले में वांछित हैं और ये सूरत में स्थित एक गोदाम से अक्सर रसायन को बंदरगाह पहुंचाने का काम करते थे। ये सभी कंटेनरों के चालक हैं।

80 करोड़ रुपये के कृषि रसायन की चोरी

पुलिस ने बताया कि राज्य के भरूच जिले में स्थित दो कंपनियों के लगभग 79.65 करोड़ रुपये के कृषि रसायन को हाल ही में सूरत जिले में स्थित बंदरगाह ले जाते वक्त रास्ते में कंटेनरों के चालकों ने ही चुरा लिया था। पुलिस के मुताबिक, चोरों ने कंटेनरों में रखे रसायन को समान भार के मिट्टी के थैलों से बदल दिया। पुलिस ने बताया कि चोरों ने चुराया हुआ रसायन सूरत में अलग-अलग गोदामों और दुकानों में छिपा दिया ताकि बाद में उसे दूसरे लोगों को बेचा जा सके।

कंटेनरों के चालकों ने की चोरी

चोरी का पता लगने के बाद सूरत जिले के कोसांबा थाने में चोरी, भरोसे का आपराधिक उल्लंघन और आपराधिक साजिश के लिए भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत तीन प्राथमिकियां दर्ज की गईं। स्थानीय अपराध शाखा ने तकनीकी निगरानी और मानवीय कौशल एवं बुद्धिमता के जरिए गिरोह का भंडाफोड़ किया और बताया कि बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...