Viral News: कुत्ते के काटने से फैला इंफेक्शन, पिता की गोद में तड़प-तड़पकर हुई बच्चे की मौत

ADVERTISEMENT

 14 वर्षीय लड़के को कुत्ते ने काट लिया
14 वर्षीय लड़के को कुत्ते ने काट लिया
social share
google news

Ghaziabad News: गाजियाबाद से एक दुखद घटना सामने आई है, जहां एक 14 वर्षीय लड़के को कुत्ते ने काट लिया, जिससे उसके शरीर में गंभीर संक्रमण हो गया और उसकी मौत हो गई. बेबस पिता उसे लेकर एंबुलेंस से अस्पतालों के चक्कर काटता रहा, लेकिन बड़े-बड़े अस्पतालों ने भी उसे लौटा दिया. अंत में बच्चे ने दर्द के आगे दम तोड़ दिया.

यह दुखद घटना विजयनगर पुलिस क्षेत्र के चरण सिंह कॉलोनी में हुई, जहां मेहनात परिवार रहता है, जो कड़ी मेहनत के माध्यम से गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहा है उनका बेटा शावेज़ आठवीं कक्षा का छात्र था। 1 सितंबर को, उसने असामान्य व्यवहार प्रदर्शित करना शुरू कर दिया, पानी से डर लगने लगा, खाना बंद कर दिया और कभी-कभी कुत्ते के भौंकने जैसी आवाजें निकालने लगा.

कुत्ते के काटने से संक्रमण

बच्चे की बिगड़ती हालत देखकर परिवार वाले उसे डॉक्टर के पास ले गए, जहां पता चला कि कुछ देर पहले उसे कुत्ते ने काट लिया था. कुत्ते के काटने से संक्रमण लड़के के पूरे शरीर में फैल गया था, जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई थी. बच्चे को लगभग दो महीने पहले कुत्ते ने काट लिया था, लेकिन डर के कारण उसने यह बात किसी को नहीं बताई, जिससे संक्रमण बढ़ गया.

ADVERTISEMENT

परेशान परिवार बच्चे को एंबुलेंस से जीटीबी और एम्स सहित दिल्ली के अस्पतालों में ले गया, लेकिन वहां भी डॉक्टर कोई समाधान नहीं दे सके. इसके बाद बच्चे को एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां चार दिनों तक इलाज चला. हालांकि, वहां डॉक्टरों ने बच्चे की हालत गंभीर बताई और उसे उसके परिवार को सौंप दिया. अंत में, किसी ने सुझाव दिया कि परिवार को बुलंदशहर में एक आयुर्वेदिक डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए जो कुत्ते के काटने का इलाज करने में माहिर है.

बच्चे के दादा के अनुसार, उनके पड़ोस में आवारा कुत्ते हैं, और वही कुत्ते जिन्होंने उनके पोते को काटा था, वे कुछ समय से इलाके में आतंक मचा रहे थे. ये कुत्ते खुलेआम घूमते हैं और दूसरे बच्चों पर भी हमला कर चुके हैं. बच्चे के शरीर में संक्रमण फैलने और कोई इलाज कारगर न दिखने पर मंगलवार को बच्चे ने दर्द के कारण दम तोड़ दिया.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...