लुधियाना में गैस लीक, बच्चों समेत 9 लोगों की मौत, 11 बेहोश, मौके पर पहुंची NDRF टीम

ADVERTISEMENT

ludhiana gas leak:
ludhiana gas leak:
social share
google news

ludhiana gas leak: लुधियाना में एक जहरीली गैस लीक के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 11 लोग बेहोश हो गए हैं. पुलिस ने नाकेबंदी करते हुए मौके पर किसी को भी जाने नहीं दिया है. रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है जिससे लोगों को घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

हादसा ग्यासपुर इलाके में हुआ है. पुलिस ने बताया कि दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं और एंबुलेंस का भी इंतजाम किया गया है. अचानक गैस लीक होने से स्थिति बिगड़ गई. लोगों ने बताया कि गैस पास की फैक्ट्री से ही लीक हुई है और जैसे ही इस बारे में जानकारी मिली, सभी भागने लगे.

ludhiana gas leak

लुधियाना वेस्ट की एसडीएम स्वाती ने बताया कि यह गैस लीक ही कारण लोगों की मौत हुई है. एनडीआरएफ की टीम वहां पहुंच चुकी है और रेस्क्यू कार्य जारी है. गैस लीक होने के सोर्स को टेक्निकल टीम जांचेगी और गैस के प्रकार का खुलासा भी एक्सपर्ट की टीम ही करेगी. 

डॉ. शंभूनारायण सिंह ने बताया कि उनके घर के पास रहने वाले पांच व्यक्ति गैस लीक होने के कारण बेहोश हो गए हैं. उन्हें उनके घर से दूर ले जा रोक दिया गया है. घटना के प्रभाव से आसपास के लोग भी प्रभावित हुए हैं.

इसी घटनास्थल पर मौजूद अंजल कुमार ने बताया कि उनके चाचा का आरती क्लीनिक नाम का दुकान है. उनके पूरे परिवार को बेहोश हो गए है और घर में अभी भी दो लोगों की लाश है. अंजल ने बताया कि उनके परिजनों की शरीर नीली पड़ गई है.

ADVERTISEMENT

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस दुखद घटना पर ट्वीट करते हुए अपनी शोक व्यक्त की.

 उन्होंने लिखा, "लुधियाना के ग्यासपुरा क्षेत्र में फैक्ट्री में गैस रिसाव की दुखद घटना हुई है। पुलिस, प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं और हर संभव मदद की जा रही है।"

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...