मॉडल के इश्क में बीवी का खून, कत्ल वाली डायरी से खुले हैरान करने वाले राज!

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Murder Mystery: आज की कहानी दिल्ली एक हत्याकांड की है जिसमें शामिल थी फेमस मॉडल एंजिल गुप्ता, प्यार में पड़ने के बाद इस मशहूर मॉ़डल ने हत्या जैसा कदम उठाया. अगर वो डायरी सामने न आई होती तो शायद ये कत्ल पहेली बन जाता. आइए जानते हैं क्राइम की कहानी (Crime Story in Hindi) में...

कहते हैं किसी के बसे बसे घर को तोड़कर अपने सपने को परवान चढ़ाने वाले कभी खुश नहीं रहते. ऐसा ही एंजेल के साथ हुआ. मंजीत और सुनीता के रिश्तों में एंजेल ने फांस तो मार दी मगर अब वही फांस उसे ज़िंदगी भर का दर्द दे गई. ये दर्द सिर्फ एंजेल को नहीं मिला है. बल्कि इसके तीन और भागीदार हैं.

पति, पत्नी और मॉडल

सुनीता के पति मंजीत दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे और दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी. सुनीता की हत्या के लिए हत्या से पहले बाकायदा पूरी रेकी की गई. और 29 अक्टूबर यानी ऐन करवाचौथ के दिन सुबह 8 बजे दिल्ली के बवाना इलाके में सुनीता जब स्कूटी पर स्कूल जा रही थी. तब बवाना इलाके में दो बदमाशों ने उसे बेहद नज़दीक से गोली मारी गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दिल्ली में दिन दहाड़े हुई टीचर की हत्या से सनसनी फैल गई. पुलिस हत्या की तहकीकात में जुटती है, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. पुलिस के पास हत्या का कोई चश्मदीद भी नहीं था. शुरुआत में तो पुलिस हवा में तीर चलाती रही. लोगों से पूछताछ करती रही. लेकिन इस तफ्तीश में पुलिस के हाथ एक डायरी लगी और फिर शुरू हुआ इस सनसनीखेज़ मर्डर से धीरे-धीरे पर्दा उठने का सिलसिला.

सुनीता

कत्ल वाली डायरी से खुले हैरान करने वाले राज!

जी हां ये डायरी महिला टीचर सुनीता की थी, और इस डायरी के बारे में सिर्फ सुनीता की बेटी ही जानती थी, डायरी के 10 पन्नों पर सुनीता ने कुछ ऐसी बातें लिखी थीं, जिसने पुलिस को भी हैरान कर दिया.

ADVERTISEMENT

सुनीता की बेटी ने बताया कि मां हमेशा एक डायरी लिखा करती थी.पुलिस ने सुनीता की वो डायरी पढ़नी शुरू की जिसमें लिखा था - वो लड़की बहुत गंदी है, मुझे परेशान कर दिया है, मेरी लाइफ बर्बाद कर दी है, ज़िन्दगी से अब मन भरता जा रहा है. मेरा पति उस लड़की के कारण मुझे तलाक देने की बात कर रहा है आज तो उसने ये तक कह दिया कि तेरा क़त्ल कर दूंगा. समझ नही आ रहा है कि क्या करूं....

ADVERTISEMENT

इस डायरी को पढ़ने के बाद सुनीता के पति मंजीत के चेहरे से नकाब उतर गया. यह तो साफ हो गया कि सुनीता की हत्या में मंजीत का जरूर हाथ था, लेकिन डायरी में जिस लड़की का जिक्र था वह कौन थी. अब पुलिस मंजीत की हर हरकत पर नजर रखने लगी. जब उस की कॉल डिटेल निकाली गई तो पता चला कि मंजीत लगभग रोज ही एक मशहूर मॉडल से बात करता था.

एंजेल गुप्ता

इस मॉडल का नाम एंजल गुप्ता था. एंजेल गुप्ता ने मुंबई में कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम किया है. वह कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं. एंजल गुप्ता ने शक्ति कपूर के साथ एक गाने में भी काम किया है. अब यह साफ हो गया कि हत्या की साजिश प्यार और धोखे पर लिखी गई थी. पुलिस ने संदेह के आधार पर मंजीत और एंजल गुप्ता को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी. दरअसल, सुनीता की हत्या की सुपारी दी गई थी.

करवाचौध पर रची मर्डर की साजिश

पुलिस के मुताबिक मंजीत ने एंजेल के साथ मिलकर करीब एक महीने पहले ही अपनी पत्नी सुनीता की हत्या की प्लानिंग शुरु कर दी थी. इस दौरान मंजीत दिल्ली के आर के पुरम में एंजेल गुप्ता के घर पर ही रह रहा था. एंजेल और मंजीत के रिश्तों की खबर सुनीता के घरवालों को भी लग गई. जिसके बाद सुनीता के घरवालों ने मंजीत को मॉडल के घर जाकर खूब खरी खोटी सुनाई. इसी बात पर मंजीत ने एंजेल और उसके मुंह बोले पिता के साथ मिलकर उसकी हत्या की साज़िश रच डाली.

मंजीत | एंजेल

10 लाख में दी गई थी टीचर की सुपारी

एंजल के पिता ने अपने ड्राइवर दीपक को इस काम में लगाया. जिसने इन तीनों की बात मेरठ के कॉन्ट्रैक्ट किलर्स से कराई. पहले सुपारी 18 लाख रुपए में तय हुई. मगर बाद में बात 10 लाख रुपए में बन गई. उस दिन सुबह सुनीता अपने स्कूल के लिए निकली. पति मंजित ने उसके घर से निकलने की जानकारी राजीव गुप्ता को दी और राजीव गुप्ता ये जानकारी सुपारी किलर को दी.

बवाना के पास किलर बाइक में सुनीता के आने का इंतजार करने लगे. सुनीता अपनी स्कूटी में थी. इन्होंने सुनीता पर फायरिंग कर दी जिससे वो स्कूटी से गिर गई. आते जाते लोगों को लगा कि शायद ये एक एक्सिडेंट है, लेकिन बाद में ये साफ हुआ कि सुनीता के शरीर में गोलियां लगी हुई. पुलिस ने महज़ चार दिन के अंदर इस हत्याकांड की गत्थी सुलझा ली और मामले के सभी आरोपी तो गिरफ्तार कर लिया. मगर पुलिस को अब तक उन दो सुपारी किलर की तलाश है जिन्होंने इस हत्याकांड को अंजाम दिया.

दरअसल मंजित और एंजिल गुप्ता 6 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. सुनीता इस बात विरोध कर रही थी और ये बात दोनों को पसंद नहीं आ रही थी. दोनों ही उसे अपने रास्ते हटाने के मन बना चुके थे और बस इस काम में राजीव ने उनका साथ दिया. सुनीता की डायरी की वजह से ही दिल्ली का ये हत्याकांड सामने आ पाया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT