दिल्ली पुलिस का 'Operation I-Phone' दिल्ली में धरे गए आईफोन के लुटेरे, 3 करोड़ 50 लाख के 318 आईफोन बरामद  

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi: दिल्ली पुलिस के वसंत कुंज वेस्ट थाने की टीम ने करीब 3.5 करोड़ रुपए कीमत के आई-फोन चुराने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग का मास्टरमाइंड महिपालपुर के गोदाम में ड्राइवर था। पुलिस टीम ने तकनीकी सर्विलेंस की मदद से आरोपियों को धरा दबोचा। टीम ने चोरी किए गए 318 आईफोन मोबाइल बरामद किए हैं।  पुलिस ने इन आरोपियों को पंचकूला से गिरफ्तार किया है। 

3.5 करोड़ रुपए कीमत के आई-फोन चुराए

दरअसल बीती 17 जून को दिल्ली के रामेश्वर सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उनके महिपालपुर के गोदाम से बिल्कुल नए ऐप्पल आई-फोन चोरी कर लिए गए हैं। ये आईफ़ोन उत्तर भारत के कई डिस्ट्रीब्यूटर्स को भेजा जाना था। अपराध की गंभीरता को देखते हुए, सत्यजीत सरीन, एसीपी वसंत कुंज ने चोरों की गिरफ्तारी की कमान खुद अपने हाथों में ले ली। जांच में पता चला कि चोरी किए गए आईफोन की कीमत करीब 3 करोड़ 50 लाख रुपए थी।  

दिल्ली से पंचकूला तक छापेमारी

जाँच के दौरान, कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इस मामले में पुलिस को कुछ संदिग्धों का सुराग मिला। जांच में पता चला कि इस मामले का मुख्य संदिग्ध मनदीप, जो रामेश्वर सिंह के गोदाम में ट्रक चलाता था। वो फिलहाल फरार है। उसका मोबाइल बंद पाया गया। आरोपी रामेश्वर सिंह की कार को लेकर भागा था जिसमें जीपीएस लगा हुआ था। ये वाहन समालखा गांव में लावारिस पाया गया।

ADVERTISEMENT

आरोपियों के कब्जे से चोरी के 318 आई-फोन बरामद

इलेक्ट्रानिक सर्विलांस से पता चला कि संदीप की लोकेशन हरियाणा के पंचकुला जिले में मिली। पुलिस टीम को पंचकूला भेजा गया और पंचकूला में संदिग्ध के कई ठिकानों पर छापे मारे गए। दिल्ली के बामनोली गांव के रहने वाले आरोपी मनदीप सिंह को आखिरकार अपने सहयोगी सचिन के साथ हरियाणा के पंचकुला से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से चोरी के 318 आई-फोन बरामद किए गए। 

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...