झगड़े में उलझाकर मेट्रो में चोरी को अंजाम देती थीं महिलाएं, पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

दिल्ली से चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Police News: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को मेट्रो यात्रियों को निशाना बनाने वाली पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सभी आरोपी आनंद पर्वत के रहने वाले हैं. वे ध्यान भटकाने के लिए या झूठे आरोप लगाने के बहाने साथी यात्रियों के साथ झगड़ा करने के लिए बच्चों को अपनी गोद में ले लेते थे। पुलिस के मुताबिक, 9 अप्रैल को एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि जब वह राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के बीच ब्लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन में यात्रा कर रही थी तो कुछ अज्ञात लोगों ने उसका पर्स चुरा लिया.

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

महिला के मुताबिक उसके पर्स में 50 हजार रुपये नकद थे. जांच के दौरान, पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया और पीड़िता की गतिविधियों पर नज़र रखी, जब तक कि वह ब्लू लाइन पर राजेंद्र प्लेस की ओर मेट्रो ट्रेन में नहीं चढ़ गई. पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) के.पी.एस. मल्होत्रा ने कहा, 'इसके बाद मेट्रो बोगी के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो साफ हो गया कि भीड़ में 5 महिलाओं ने शिकायतकर्ता को चारों तरफ से घेर लिया था. हैरानी की बात यह है कि उनमें से दो की गोद में नवजात थे और दोनों शिकायतकर्ता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे.

ADVERTISEMENT

'गिरोह में हर महिला की अपनी भूमिका थी'

इसके बाद पुलिस टीम ने आरके आश्रम मार्ग पर संदिग्धों की गतिविधियों के फुटेज देखे, जहां उन्हें स्टेशन से बाहर निकलते और एक ऑटोरिक्शा में चढ़ते देखा गया. डीसीपी ने कहा, 'सूचना मिलने पर सभी आरोपी महिलाओं को 10 अप्रैल को कनॉट प्लेस से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की ओर जाते समय पकड़ लिया गया. जब पूछताछ की गई तो आरोपियों ने खुलासा किया कि वे सभी भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों पर चोरी करने में शामिल थे. गिरोह में प्रत्येक महिला की अपनी भूमिका थी और वे एक साथ काम करती थीं। उन्होंने मुख्य रूप से महिला यात्रियों को निशाना बनाया. गिरफ्तार महिलाएं मेट्रो ट्रेनों के अंदर चोरी के कई अन्य मामलों में भी शामिल पाई गई हैं.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT