दिल्ली के दो अस्पतालों, आईजीआई हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिली, रुस के डोमेन से आया मेल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi: दिल्ली फायर सर्विस ने रविवार को बताया कि शहर के दो अस्पतालों और आईजीआई हवाईअड्डे को ई-मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है। डीएफएस के एक अधिकारी ने बताया कि बम की यह धमकियां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल और बाहरी दिल्ली में संजय गांधी अस्पताल को मिलीं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हवाईअड्डे के अधिकारियों को शाम छह बजे एक धमकी भरा ई-मेल मिला।

आईजीआई हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी

उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एम के मीणा ने कहा कि अपराह्न तीन बजे बुराड़ी अस्पताल से धमकी के संबंध में कॉल आने के बाद स्थानीय पुलिस, बम निरोधक दस्ते और श्वान दस्ते को घटनास्थल पर भेजा गया।पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘यह टीमें अस्पताल की जांच कर रही हैं। अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। बुराड़ी अस्पताल के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, ‘‘ अपराह्न करीब तीन बजे हमें अस्पताल में बम होने के संबंध में एक ई-मेल मिला। इसके बाद सभी सुरक्षा उपायों की गहन स्तर पर जांच की गई और सब कुछ ठीक मिला। यह पहली बार था जब हमें ऐसा कोई ई-मेल प्राप्त हुआ।’’

रूस के डोमेन से भेजा गया ईमेल

अधिकारियों के मुताबिक संजय गांधी अस्पताल को भी करीब दोपहर तीन बजे एक धमकी भरा ई-मेल मिला। डीएफएस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘कॉल के तुरंत बाद, हमने तुरंत दोनों स्थानों पर दमकल की दो गाड़ियों को भेजा। हमारी टीमें अभी भी वहीं हैं और तलाशी अभियान जारी है।’’ गौरतलब है कि एक मई को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 150 से ज्यादा स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके कारण विद्यार्थियों और अभिभावकों में दहशत फैल गई थी। अधिकारियों को जांच के दौरान कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला था।

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...