AAP MLA को नीरज बवानिया गैंग की धमकी के 35 ऑडियो मिले, '10 लाख दो नहीं तो ठोक देंगे'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi Gangsters: पुलिस कहीं की भी हो, इन दिनों गैंग्स्टर (Gangsters) और उनकी धमकियों (Threat) को सुनने और उसकी गुत्थी को सुलझाने में ही पुलिस (Police) का ज़्यादातर वक़्त बीतने लगा है। पंजाब के गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का नाम इन दिनों सुर्खियों (Limelight) में छाया हुआ है। सिद्धू मूसेवाला मर्डर (Sidhu Moose wala Murder) का क़िस्सा हवा में तैर रहा है, इसी बीच दिल्ली के एक गैंग्स्टर का नाम अचानक पुलिस के साथ साथ लोगों की जुबान पर आने लगा। नाम है नीरज बवानिया (NEERAJ BAWANIA)।

खबर है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने पुलिस की स्पेशल सेल के पास शिकायत पहुँचाई है कि उनसे नीरज बवानिया के नाम से धमकी देकर 10 लाख रुपये की प्रोटेक्शन मनी मांगी जा रही है।

आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने पुलिस को दी शिकायती चिट्ठी में लिखा है कि उनके पास वॉट्सऐप कॉल आई थी। जिसमें कॉल करने वाले ने अपना नाम तो नहीं बताया अलबत्ता ऑडियो मैसेज भेजकर धमकी ज़रूर दी है। धमकी में लिखा है, 10 लाख रुपये दे, वरना ठोंक देंगे, नीरज भैया का आदेश है’

ADVERTISEMENT

AAP MLA FIR : संजीव झा ने पुलिस में शिकायत दी है कि 20 मई को उनके पास एक वॉट्सएप कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद अपना नाम तो नहीं बताया, अलबत्ता दिल्ली के मशहूर गैंग्स्टर नीरज बवानिया का नाम लिया है। और धमकी भरे अंदाज़ में कहा कि 10 लाख रुपये की प्रोटेक्शन मनी दे दे नहीं तो जान से मार दिया जाएगा।

पहले तो AAP विधायक ने इस कॉल को नज़रअंदाज कर दिया। फिर उनके पास लगातार ऑडियो भेजकर धमकी देने का सिलसिला शुरू हो गया। विधायक संजीव झा के मुताबिक अब तक उन्हें 35 कॉल और ऑडियो मैसेज मिल चुके हैं। संजीव झा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि इस धमकी के बाद वो डरे हुए हैं और उनके साथ साथ उनके परिवार की जान को खतरा है।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने विधायक की शिकायत तो दर्ज कर ली और जांच भी शुरू कर दी है। क्योंकि पुलिस को पता है कि नीरज बवानिया के गैग के गुर्गे इसी तरह से फिरौती वसूलते हैं। लिहाजा इस धमकी को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है।

ADVERTISEMENT

इस बीच पुलिस ने इस बात से भी इनकार नहीं किया है कि इन दिनों गैंग्स्टर के नाम सुर्खियों में छाए हुए हैं...ऐसे में कुछ शरारती तत्व भी एक्टिव हो जाते हैं और इन गैंग्स्टर का नाम लेकर अपना उल्लू सीधा भी करने की फिराक में लगे रहते हैं।

Delhi Gangsters Neeraj Bawania: वैसे नीरज बवानिया के बारे में जो सच अभी तक सामने आया है कि उसके मुताबिक नीरज बवाना इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है। और नीरज बवाना की तरफ से आखिरी बार जिस धमकी को सुर्खियों में जगह मिली थी वो धमकी नीरज ने सोशल मीडिया के ज़रिए तिहाड़ में ही बंद लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग को दी थी। असल में ये धमकी नीरज बवानिया ने सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद दी थी।

नीरज बवाना इन दिनों तिहाड़ में ही बंद है और वहीं से अपना गैंग चला रहा है। पुलिस के मुताबिक दिल्ली के बाहरी इलाक़े बवाना गांव का रहने वाला नीरज बवाना अपने नाम के आगे अपने गांव का नाम लगाता है जिसकी वजह से जुर्म की दुनिया में उसे नीरज बवाना के नाम से पहचाना जाता है।

दिल्ली पुलिस में नीरज बवाना के खिलाफ हत्या, लूट और जान से मारने की धमकी, रंगदारी वसूलने जैसे संगीन मामले दर्ज हैं। बताया तो यहां तक जाता है कि नीरज के गैंग के गुर्गे दिल्ली की सड़कों पर कई बार खून की होली खेल चुके हैं। पुलिस के सूत्रों को मुताबिक नीरज बवानिया गैंग के गुर्गे उसके इशारे पर कुछ भी कर गुज़रते हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...