34 हजार करोड़ का घोटाला, सीबीआई का बड़ा एक्शन, डीएचएफएल के पूर्व डायरेक्टर धीरज वधावन गिरफ्तार 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

CBI News: सीबीआई ने 34,000 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में डीएचएफएल (दीवान हाउसिंग फाइनेंस कार्पोरेशन लिमिटेड) के पूर्व निदेशक धीरज वधावन को गिरफ्तार किया है। सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वधावन को सोमवार शाम को मुंबई से हिरासत में लिया गया और उन्हें मंगलवार को दिल्ली की एक विशेष अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

धीरज वधावन को CBI ने किया गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में उनके खिलाफ 2022 में पहले ही आरोप पत्र दायर कर दिया था। उन्होंने बताया कि वधावन को पहले एजेंसी ने ‘यस बैंक’ भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था और वह जमानत पर थे। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने 17 बैंकों के संघ से 34,000 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के संबंध में डीएचएफएल मामला दर्ज किया था। यह देश में सबसे बड़ा बैंकिंग ऋण धोखाधड़ी मामला है।

17 बैंकों से 34 हजार करोड़ का घोटाला

गौरतलब है कि डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन पर 17 बैंकों के 34 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप है। धीरज को 26 अप्रैल 2020 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन के खिलाफ सीबीआई भी जांच कर रही है। सीबीआई के मुताबिक डीएचएफएल के बुक्स में हेराफेरी की गई. शिकायत में ये आरोप लगाया गया कि  31 जुलाई, 2020 तक बकाये रकम के 17 बैंको के  कंसोर्टियम को 34615 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT