नोएडा की पुलिस चौकी में खुदकुशी का मामला, युवक पर रेप केस करने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttar Pradesh: नोएडा के चिपियाना बुजुर्ग पुलिस चौकी में हिरासत के दौरान युवक योगेश कुमार की मौत के मामले में पुलिस का एक्शन जारी है। युवक की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त जोन सुनीति ने बताया कि मृतक योगेश के भाई धर्मवीर ने अपने योगेश के साथ एक फैक्टरी में काम करने वाली दो महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद दोनों महिलाओं को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार

गिरफ्तार महिलाओं को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दरअसल धर्मवीर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि योगेश के साथ फैक्टरी में काम करने वाली दो महिलाओं ने उस पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे जो कि सरासर झूठे थे और इस मामले में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। यह लगभग डेढ़ माह पहले की बात है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फंदे से मौत की पुष्टि

धर्मवीर ने अपनी शिकायत में कहा कि समझौता होने के बाद महिलाओं ने उसके भाई के खिलाफ फिर शिकायत कर दी और इसी झूठी शिकायत के चलते पूछताछ के लिए योगेश को पुलिस चौकी बुलाया गया था। आरोप लगाया कि बार-बार महिलाओं के शिकायत किए जाने से परेशान योगेश ने पुलिस चौकी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ADVERTISEMENT

'सुसाइड' से मौत, पूरी चौकी सस्पेंड

पुलिस उपायुक्त सुनीति ने बताया कि धर्मवीर की शिकायत पर दोनों महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने बिसरख थाना इलाके की पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच अपर पुलिस उपायुक्त जोन (प्रथम) मनीष कुमार मिश्रा को सौंपी गई है और शुरुआती जांच के मुताबिक इस घटना में चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने लापरवाही बरती।

भाई बोला- छोड़ने को मांगे थे 5 लाख रुपए

डीसीपी सुनीति ने कहा कि चिकित्सकों के एक पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाई गई है। उन्होंने बताया कि चिपियाना गांव के पास एक फैक्टरी में काम करने वाली एक महिला ने उसी फैक्टरी में काम करने वाले योगेश (22) पर बलात्कार का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत लखनऊ में ‘लोक शिकायत’ पुलिस अधीक्षक से की थी। उन्होंने बताया कि यह जांच लखनऊ से नोएडा आई थी और इसी जांच के में पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह योगेश को पूछताछ के लिए पुलिस चौकी पर बुलाया था।
 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT