जम्मू-कश्मीर के रियासी में एक विदेशी आतंकवादी का शव मिला, हथगोले और गोला-बारूद बरामद

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में इस महीने की शुरुआत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में घायल हुआ एक विदेशी आतंकवादी शुक्रवार को मृत पाया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राजौरी जिले के खवास इलाके में पांच अगस्त को हुई गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया था, जबकि एक घायल हो गया था। मुठभेड़ के बाद घायल आतंकी का पता नहीं चल सका था। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया, ‘‘खवास मुठभेड़ में घायल हुए आतंकवादी का शव विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा रियासी के ढाकीकोट इलाके में ढूंढा गया।’’

दो ग्रेनेड, एके राइफल की तीन मैगजीन, 90 गोलियां मिलीं

सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर दो ग्रेनेड, एके राइफल की तीन मैगजीन, 90 गोलियां, पिस्तौल की 32 गोलियां और कुछ अन्य सामग्री बरामद की गई। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पांच अगस्त को गुंधा खवास इलाके में पुलिस के साथ दो पाकिस्तानी आतंकवादियों की मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि रियासी और राजौरी पुलिस सहित विभिन्न बलों का एक संयुक्त दल मुठभेड़ के दौरान घायल दूसरे आतंकवादी की तलाश में था, जो घने पत्तों का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गया था।

दो पाकिस्तानी आतंकवादियों से मुठभेड़

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस, सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) सहित बलों की संयुक्त टुकड़ियों ने शुक्रवार सुबह आतंकवादी का शव एक घाटी से बरामद किया, जहां वह सुरक्षाबलों से बचने की कोशिश करते समय गिर गया था। उन्होंने बताया कि इस आतंकवादी पर राजौरी-पुंछ क्षेत्र में कई आतंकी मामलों में शामिल होने का संदेह है, जिनमें हाल ही में केसरी हिल में सुरक्षा बलों पर हुए हमले और ढांगरी की आतंकवादी घटना भी शामिल है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT