बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत को 1 साल पूरा, हत्या क्यों हुई, ये अब भी रहस्य

ADVERTISEMENT

Sonali Phogat Case update
Sonali Phogat Case update
social share
google news

Sonali Phogat Case: हरियाणा में बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट के निधन को एक साल हो गया है. एक साल बीत जाने के बाद भी सोनाली फोगाट की हत्या क्यों की गई यह सवाल अब भी एक पहेली है. पिछले साल 22-23 अगस्त की रात को गोवा में ड्रग ओवरडोज़ के कारण सोनाली की मौत हो गई थी.

उनकी मौत के मामले में आरोपी पीए सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर सिंह पहले ही जमानत पर रिहा हो चुके हैं. इस बीच, सोनाली फोगाट के डिजिटल लॉकर को अनलॉक करने की तैयारी चल रही है, जिसमें अहम सबूत मिलने की उम्मीद है.

सोनाली फोगाट हत्याकांड की पूरी कहानी

सोनाली गोवा टूर पर गई थीं, सोनाली फोगाट 22 से 25 अगस्त तक गोवा दौरे पर गईं थीं. उनके साथ उनके दोस्त और पीए सुधीर सांगवान भी थे. 22 अगस्त की सुबह सोनाली और सुधीर गोवा पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

डिस्को में तबीयत बिगड़ी

22 अगस्त की रात वे डिस्को गए थे, वहां सोनाली के साथ सुधीर और उसका दोस्त सुखविंदर भी थे, डिस्को में सोनाली की तबीयत बिगड़ गई. सुधीर और सुखविंदर सोनाली को एक होटल में ले गए. 23 अगस्त की सुबह खबर आई कि सोनाली का निधन हो गया है.

डिस्को में तबीयत बिगड़ी

भाई ने कहा- ये हत्या है

सुधीर ने परिजनों को बताया कि सोनाली फोगाट की मौत हो गई है। उन्होंने इसका कारण हृदय गति रुकना बताया। सोनाली के भाई रिंकू ढाका और जीजा अमन पूनिया गोवा पहुंचे। उन्होंने कहा कि सोनाली की हत्या संपत्ति के लिए की गई है.

ADVERTISEMENT

सुधीर-सुखविंदर समेत 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है

सोनाली फोगाट की मौत का मामला हाईप्रोफाइल हो गया. भाई के आरोपों के बाद गोवा पुलिस ने सुधीर-सुखविंदर समेत 5 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. 25 अगस्त को सुधीर-सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया गया. सोनाली मामले में सीबीआई ने 22 नवंबर 2022 को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. इस चार्जशीट में 100 पेज की फोरेंसिक रिपोर्ट शामिल है. 

ADVERTISEMENT

मेडिकल रिपोर्ट में सुधीर और सोनाली दोनों के रक्त नमूनों में 4 प्रकार के रसायनों की उपस्थिति का पता चला: मेथामफेटामाइन, एम्फ़ैटेमिन, मेथॉक्सीएसिटाइल फेंटेनाइल, एथिल अल्कोहल और कैनबिडिओल रासायनिक यौगिक.

मेडिकल रिपोर्ट में मस्तिष्क और फेफड़ों में सूजन का संकेत मिला है

सीबीआई की चार्जशीट में मेडिकल रिपोर्ट शामिल थी जिसमें कहा गया था, "मस्तिष्क और फेफड़ों में सेरेब्रल और फुफ्फुसीय एडिमा देखी गई है. इस स्थिति से सोनाली की मृत्यु हो सकती है. इन चिकित्सा लक्षणों के कारण, एक व्यक्ति की सांस लेने में दिक्कत होती है. फेफड़ों और मस्तिष्क में सूजन होती है." व्यक्ति के निधन की ओर ले जाता है."

बेटी ने राष्ट्रपति, पीएम और सीजेआई को लिखा पत्र

सोनाली फोगाट की इकलौती बेटी यशोधरा फोगाट हैं. वह अभी भी नाबालिग है. यशोधरा ने सुधीर-सुखविंदर की जमानत का विरोध किया. यशोधरा ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर जमानत पर असहमति जताई.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT