Bihar Police: बिहार में 27 दारोगा किए गए सस्पेंड, कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप, जानिए वजह

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

Bihar News: बिहार के मुंगेर में एसपी जगुनाथ रेड्डी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 27 प्रशिक्षु पुलिस सब-इंस्पेक्टरों को निलंबित कर दिया है. एसपी की इतनी बड़ी कार्रवाई के बाद थानेदार के अलावा पुलिस कर्मियों में भी हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि निलंबित प्रशिक्षु अपने कर्तव्यों का पालन ठीक से नहीं कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर से प्रशिक्षित कुल 39 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पर्व 2023 के अवसर पर विधि-व्यवस्था से संबंधित व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए मुंगेर जिले में प्रतिनियुक्त किया गया था. सभी पीएसआई 16 तारीख को मुंगेर पहुंचे थे. इसी महीने और पुलिस केंद्र,मुंगेर में योगदान दिया.

एसपी ने 27 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया

योगदान देने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पूजा के दौरान विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए विभिन्न थानों में प्रतिनियुक्त किया गया था. लेकिन इन 39 पीएसआई में से 27 पीएसआई ने संबंधित थाने में योगदान नहीं दिया. इसके बाद एसपी ने यह बड़ा कदम उठाया. निलंबित किये गये सभी पीएसआई 2020 बैच के इंस्पेक्टर हैं.

ADVERTISEMENT

इस मामले पर एसपी जगुनाथ रेड्डी जाला रेड्डी ने बताया कि बिहार पुलिस मुख्यालय पटना के पत्रांक संख्या. 451/बल, 14 नवंबर को बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कुल 39 प्रशिक्षण पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पर्व के अवसर पर विधि-व्यवस्था से संबंधित आदेश जारी किये गये. व्यवहारिक प्रशिक्षण हेतु मुंगेर जिला में प्रतिनियुक्त किया गया।

ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गई

उपरोक्त निर्देश के आलोक में सभी ने 16 नवंबर को पुलिस केंद्र मुंगेर में प्रशिक्षण में योगदान दिया. योगदान देने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को छठ पर्व के अवसर पर विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए रक्षित कार्यालय से आदेश जारी कर विभिन्न थानों में प्रतिनियुक्त किया गया है. जारी आदेश के आलोक में थाने में योगदान देने वाले कुल 27 प्रशिक्षु पुलिस व इंस्पेक्टर वहां नहीं पहुंचे. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT