Bihar News: छात्रा ने पूछा: सैनिटरी पैड मुफ्त नहीं दे सकती सरकार? IAS बोलीं- फिर तो निरोध भी फ्री देना पड़ेगा!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Patna IAS News: बिहार की राजधानी पटना (Patna) में छात्राओं (Students) की अवेयरनेंस वर्कशॉप (Workshop) में एक लड़की (Girl) ने आईएएस (IAS) अधिकारी (Officer) से पूछा लिया कि क्या सरकार 20-30 रुपए का सैनिटरी (Sanitary) पैड (Pad) नहीं दे सकती। इसके जवाब में एक सीनियर महिला IAS अधिकारी ने जवाब दिया कि इस मांग का कोई अंत है।

अधिकारी आगे बोलीं, '20-30 रुपए का सैनिटरी पैड दे सकते हैं। IAS अधिकारी हरजोत कौर बम्हरा ​यहीं नहीं रुकीं। वे यह भी बोल गईं कि अंत में जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी मुफ्त में भी देना पड़ेगा। IAS अधिकारी हरजोत कौर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सवाल जवाब की बात करें तो प्रिया नाम की लड़की ने सवाल किया कि मैं कमला नेहरू नगर से आई हूं, सरकार सब-कुछ देती है क्या स्कूल में 20-30 रुपए का सैनिटरी पैड नहीं दे सकती है?जिसके जवाब में हरजोत कौर ने कहा कि

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मांग का कोई अंत है 20-30 रुपए का सैनिटरी पैड दे सकते हैं। कल को जींस-पैंट दे सकते हैं। परसों सुंदर जूते क्यों नहीं दे सकते हैं? नरसों को वो नहीं कर सकते। अंत में जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी मुफ्त में देना पड़ेगा।

दरअसल मंगलवार को 'सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार: टुवर्ड्स एन्हान्सिंग द वैल्यू ऑफ गर्ल चाइल्ड' विषय पर एक वर्कशॉप हुई थी। वर्कशॉप का आयोजन महिला एवं बाल विकास निगम ने यूनिसेफ, सेव द चिल्ड्रेन एवं प्लान इंटरनेशनल ने संयुक्त रूप से किया था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT