''नीतीश बाबू के दिमाग में एडल्ट "B" Grade फिल्मों का कीड़ा घूस गया है''- BJP Bihar

ADVERTISEMENT

Crime News
Crime News
social share
google news

Sex Education by Nitish Kumar: बिहार सरकार ने विधानसभा में जाति आधारित सर्वे का डेटा पेश किया है. काफी समय से सुर्खियों में बने इस मुद्दे पर राजनीतिक बहस अभी भी जारी है. विधानसभा में जातीय जनगणना पर चर्चा के दौरान एक समय ऐसा आया जब सभी नेताओं के चेहरे सीएम नीतीश कुमार की ओर घूम गये. महिला शिक्षा और जनसंख्या नियंत्रण पर नीतीश कुमार ने कुछ ऐसा कह दिया कि महिलाएं असहज हो गईं. आइए आपको बताते हैं नीतीश के उस बयान के बारे में जिस पर सियासत तेज हो गई है.

Nitish Kumar Video on Sex Education: सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में महिलाएं पहले से ज्यादा पढ़ी लिखी हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़कियों की शिक्षा से जनसंख्या नियंत्रित होगी. अपनी बात समझाने के लिए उन्होंने कहा, 'लड़की तभी पढ़ेगी जब उसकी शादी हो जाएगी. फिर वह आदमी हर रात ऐसा करता है. उसी में दूसरा (बच्चा) जन्म लेता है. अगर लड़की पढ़ती है तो उसे अंदर मत रखो..., बनाओ... इसी कारण संख्या कम हो रही है.

महिलाएं असहज हो गईं

नीतीश के इस बयान पर कुछ नेता हंस रहे थे तो कुछ सन्न रह गए. महिलाओं की बात करें तो वे नीतीश के बयान से बेहद असहज दिखीं. सीएम नीतीश के बयान से पूरे सदन में कुछ देर के लिए अजीब सा माहौल हो गया. 

ADVERTISEMENT

सीएम के बयान पर कई महिला विधायकों ने नाराजगी जताई है. महिला नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार को सदन की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए. नीतीश के बयान पर बीजेपी भी हमलावर है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी बात को बेहतर शब्दों में समझा सकते थे. बीजेपी विधायक निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि सीएम को गरिमामय तरीके से अपनी बात बतानी चाहिए थी.

 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT