महाराष्ट्र: फैक्ट्री से 500 करोड़ रुपए की कोकेन, केटामाइन और एमडी ड्रग्स जब्त

ADVERTISEMENT

Crime News
Crime News
social share
google news

Crime News: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई. औरंगाबाद स्थित फैक्ट्री से 500 करोड़ रुपये की कोकीन, केटामाइन और एमडी ड्रग्स की खेप जब्त की गई थी. ड्रग्स मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और DRI द्वारा महाराष्ट्र के औरंगाबाद में चलाया गया मेगा ऑपरेशन सफल रहा.

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के पुलिस इंस्पेक्टर ड्रग मामले की जांच कर रहे थे. जिसमें महाराष्ट्र के औरंगाबाद की एक फैक्ट्री में कोकीन, केटामाइन और एमडी ड्रग्स बनाने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने डीआरआई की मदद ली. कार्ययोजना के तहत दोनों टीमें औरंगाबाद पहुंचीं और औद्योगिक क्षेत्र में जांच शुरू हो गयी. क्राइम ब्रांच और डीआरआई के हाथ तीन अलग-अलग कंपनियां लगीं, जिनमें ड्रग्स बनाई जा रही थी. जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और डीआरआई ने 200 करोड़ रुपये की दवाएं और 300 करोड़ रुपये का कच्चा माल, कुल मिलाकर 500 करोड़ रुपये का माल जब्त किया। इस फैक्ट्री में बनने वाली दवाओं को देश के अलग-अलग हिस्सों में सप्लाई किया जा रहा था. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम फिलहाल उन जगहों की जांच में जुटी है जहां ड्रग्स सप्लाई की जा रही थी. इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद देश की अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी सक्रिय हो गईं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...