Agnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम से धधका देश, कई जगहों पर आगजनी, रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Agnipath scheme: अग्निपथ स्कीम को लेकर आज भी युवाओं का विरोध जारी है। बिहार, हरियाणा, यूपी, राजस्थान(Rajasthan) समेत देश के कई हिस्सों में युवा प्रदर्शन कर रहे है। कई जगहों से आगजनी की खबरे भी आ रही है। कई जगहों पर ट्रेनों के डिब्बों में आग लगा दी गई है।

सुबह उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई। बिहार में लगातार दूसरे दिन अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। बक्सर में शुक्रवार सुबह युवाओं ने डुमराव रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर हंगामा किया। उन्होंने रेलवे ट्रैक पर टायर जलाकर अपना विरोध जताया। लखीसराय स्टेशन पर भी युवाओं ने पहुंचकर योजना का विरोध किया। युवाओं ने स्टेशन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोक दिया। इसके बाद उन्होंने ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

आरा जिले में लगातार दूसरे दिन अग्निपथ योजना का विरोध देखने को मिला। छात्रों ने बिहिया रेलवे स्टेशन पर जमकर विरोध किया। उधर, हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बिहिया थाना प्रभारी पर छात्रों ने हमला कर दिया। थाना प्रभारी के सिर में चोट आई है।

ADVERTISEMENT

छात्रों ने समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को रोक लिया। इसके बाद छात्रों की ओर से ट्रेन पर पथराव भी किया गया और जमकर तोड़फोड़ की गई।

यूपी के फिरोजाबाद(Firozabad) जिले के मठसेना में भी युवाओं ने अग्निपथ योजना का विरोध किया। यहां आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे सेना भर्ती के इच्छुक युवाओं ने अग्निपथ योजना का विरोध किया।

ADVERTISEMENT

उधर, हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद के बल्लबगढ़ में इंटरनेट सेवाओं को अगले 24 घंटे के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। उधर, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने छात्रों से शांति बनाने की अपील की है।

ADVERTISEMENT

NOTE : ये खबर CRIME TAK के साथ इंटर्नशिप कर रहीं Megha Rustagi ने लिखी है.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT