इजराइल में लगभग 20 हजार भारतीय, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं: इजराइल के महावाणिज्य दूत

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो
फाइल फोटो
social share
google news

Israel Hamas War Update: मुंबई में इजराइल के महावाणिज्य दूत कोबी शोशानी ने कहा कि इजराइल में 20 हजार से अधिक भारतीय हैं, लेकिन उन्हें सेना और हमास के बीच चल रहे युद्ध में किसी भारतीय के हताहत होने की जानकारी नहीं है। उन्होंने मंगलवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि भारत और इजराइल के बीच विमानों का संचालन बंद कर दिया गया है।

भारतीय की मौत या घायल होने की जानकारी नहीं 

विदेश मंत्रालय वहां फंसे भारतीयों को देश वापस लाने के लिए काम कर रहा है। शोशानी ने कहा, ‘‘हमें इजराइल में मौजूद किसी भारतीय की मौत या घायल होने की जानकारी नहीं है। अगर हमें इस बारे में कोई जानकारी मिलेगी तो मैं व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देखूंगा। इजराइल में 20,000 से ज्यादा भारतीय हैं। मैं वहां फंसे भारतीयों की सही संख्या नहीं जानता।’’ ‍

अभिनेत्री नुसरत भरूचा सुरक्षित वापस भारत लौटी 

उन्होंने कहा कि जब हमास ने शनिवार को हमला किया तो काफी बॉलीवुड कलाकार इजराइल में एक कार्यक्रम में थे। उन्होंने यह बताया कि हाल ही में अभिनेत्री नुसरत भरूचा सुरक्षित वापस भारत लौटी हैं। यह संघर्ष शनिवार को हमास के चरमपंथियों के इजराइल में घुसने के बाद शुरू हुआ, जिससे दशकों में पहली बार इजराइल की सड़कों पर भीषण गोलीबारी हुई। दोनों तरफ से 1,800 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT